अन्य
    Saturday, April 20, 2024
    अन्य

      आयरन की गोली खाते ही 15 स्कूली बच्चों की हालत बिगड़ी, निजी क्लिनिक में भर्ती

      नालंदा दर्पण। चंडी प्रखंड के प्राथमिक स्कूल माधोपुर गढ़ में  आयरन फोलिक एसिड (आईएफए) की गोली खाने से 15 छात्राओं की तबीयत बिगड़ गई। सारे छात्र असहनीय पेट दर्द के साथ चक्कर आने का शिकायत करने लगे।

      बीमार बच्चों में प्रथम वर्ग के प्रिंस, सुप्रिया, पीयूष, दूसरा वर्ग के स्नेहा भारती,  सुप्रिया कुमारी, अंशु कुमारी, सोहनी कुमारी, अनुष्का कुमारी, तीसरा वर्ग के नंदनी, प्रिया, शिवरन, चतुर्थ वर्ग के मधु कुमारी, कंचन, कंचन कुमारी शामिल हैं।

      school helth ill 1अचानक बच्चों की सेहत बिगड़ने से स्कूल के प्रभारी प्रधानाध्यापिका और शिक्षक के हाथ-पांव फुलने लगे। जिसके बाद बच्चे के अभिभावक को सूचना दिया गया। सूचना के बाद अभिभावक ने माधोपुर में एक निजी क्लिनिक में भर्ती कराया, जहां छात्रा का इलाज किया जा रहा  है।

      इलाज कर रहे डॉक्टर ने बताया कि फिलहाल सभी बच्चों की स्थिति सामान्य है और उनके परिजनों को डरने की आवश्यकता नहीं है। समाचार लिखने तक आयरन का गोली खाये बीमार बच्चों को कोई भी पदाधिकारी देखने नही पहुंचे।

      स्कूल के शिक्षक शम्भू कुमार ने बताया कि  पहला से पांचवा कक्षा के बच्चों को हर बुधवार को साप्ताहिक आयरन और फोलिक एसिड की दवा दिया जाता। छात्रों को भोजन के बाद आयरन की दवा खाने के एक घन्टे बाद एक छात्रा को पेट दर्द और चक्कर आने लगे।

      उसके बाद एक एक कर छात्रा ने शिकायत किया कि हमे भी चक्कर और पेट मे दर्द हो रहा है। तुरंत बच्चे के अभिभावक को सूचना दिया। मौके पर अभिभावक पहुंचकर बच्चों को नजदीक के माधोपुर के निजी क्लिनिक में इलाज़ के लिये भर्ती कराया। 

      बता दें कि आयरन फोलिक एसिड (आईएफए) की गोली एनीमिया को दूर करने का एक प्रभावी तरीका है। चिकित्सकों की माने तो भोजन में लोहा कम लेने व किसी कारण भोजन में लोहे के अवशोषण में बाधा होने से एनीमिया होता है।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!