अन्य
    Tuesday, April 16, 2024
    अन्य

      थानेदार की कार्य शैली को लेकर भड़का सोहसराय, घंटो हुई सड़क जाम, आगजनी

      आरोपी और मृतक के परिवार का घर की दीवार एक है। आरोपी अक्सर अश्लील बातें व गाना बजाता था, जिसका उन्होंने विरोध किया था। घर में भतीजी है जिसके कारण उन्होंने आरोपी को समझाया भी था। उसी समय आरोपी नीतीश व उसके अन्य भाइयों ने कहा था कि ज्यादा बोलोगे तो गोली मार देंगे………”

      नालंदा दर्पण डेस्क। बीते 27 सितंबर की रात सोहसराय थाना क्षेत्र के आशानगर मोहल्ले में बदमाशों की गोली से घायल किराना दुकानदार शिशुपाल की मौत इलाज के दौरान कोलकाता में हो गई। युवक का शव पहुंचते ही घर में कोहराम मच गया।

      उधर, आक्रोशित लोगों ने घटना में शामिल चारों आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर पटना-रांची मुख्य मार्ग को जाम कर दिया। जिससे यातायात पूरी तरह ठप हो गया और सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गयीं। जाम में निजी वाहनों के साथ कई स्कूली बसें भी घंटो फंसी रहीnalanda crime 1

      आक्रोशित लोग बाइक को भी गुजरने नहीं दे रहे थे। सड़क पर जगह-जगह आगजनी भी की गई। लोग मृतक के स्वजनों के लिए मुआवजे और एक आश्रित को नौकरी की मांग कर रहे थे। सूचना मिलते ही जिम्मेवार अधिकारी कार्रवाई का आश्वासन देकर जाम को हटवाया।

      कहा जाता है कि वारदात के दूसरे दिन ही सोहसराय पुलिस ने आशानगर के धोबी टोला में छापेमारी कर दुकानदार को गोली मारने के आरोपी नीतीश कुमार और उसके भाई नंदन पासवान को गिरफ्तार कर लिया था। दो आरोपी अभी भी पकड़े नहीं जा सके हैं। एक आरोपी चार दिन पहले ही जेल से जमानत पर छुटकर बाहर आया है।

      घटना की रात बदमाशों ने किराना दुकान में घुस कर अमन कुमार उर्फ शिशुपाल को दो गोलियां मारकर जख्मी कर दिया था। इसके बाद उसे पटना रेफर कर दिया गया, जहां से उसे कोलकाता रेफर कर दिया गया। गुरुवार को इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी।

      पुलिस के अनुसार बाइक के विवाद में बदमाशों ने घटना को अंजाम दिया था। नंदन दुष्कर्म और उसका भाई नीतीश वाहन चोरी के आरोप में पूर्व में जेल जा चुका है।

      घायल दुकानदार ने फर्द बयान में बताया था कि उसने कुछ दिन पहले अपनी बाइक पड़ोस के नीतीश को दी थी। उसने समय पर बाइक नहीं लौटाई। वह जब बाइक लौटाने आया तो दुकानदार ने बदमाशों को काफी भला-बुरा कहा था और एक कागज पर लिखवाया था कि बाइक से अगर किसी तरह का उसने गैर कानूनी काम किया होगा तो उसकी जिम्मेवारी उसकी होगी। इसी बात से गुस्साए भाइयों ने दुकान में घुसकर युवक को गोली मार दी थी।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!