अन्य
    Friday, March 29, 2024
    अन्य

      मालती हत्याकांड के खिलाफ भाकपा माले, खेग्रामस व ऐपवा ने निकाली प्रतिरोध मार्च

      हाल ही के घटना मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिला नालंदा के हिलसा अनुमंडल के एक महीने के अंदर तीन दलित की निर्मम हत्या हो गयी। जिसमें पहली घटना नगरनौसा थाना में निर्दोष गणेश रविदास को पुलिस ने ही पीटपीट कर हत्या कर दिया। वहीं हिलसा के कमता गांव में महादलित हुलास मांझी को गांव के ही दबंग लोगो ने दिनदहाड़े रड से पीट-पीट कर मार डाला…………………”

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क (चुन्नु चंद्रवंशी)।  मालती देवी हत्याकांड के खिलाफ भाकपा माले, खेग्रामस व ऐपवा के संयुक्त वैनर तले बुधवार को हिलसा शहर के कालीस्थान से  मलामा गांव तक प्रतिरोध मार्च निकाली गई।male 2

      प्रतिरोध मार्च का नेतृत्व भाकपा माले के केंद्रीय कमिटी सदस्य व ऐपवा के राज्य सचिव शशि यादव, माले के जिला सचिव सुरेंद्र राम एव खेग्रामस के जिला सचिव रामधारी दास ने किया।

      मृतक मालती देवी के पैतृक गांव पहुचकर प्रतिरोध मार्च सभा मे तबदील हो गया।

      सभा को सम्बोधित करते हुए भाजपा-जदयू की सरकार को निशाने पर लेटे हुए माले के केंद्रीय कमिटी सदस्य शशि यादव ने कहा कि बिहार में डबल इंजन की सरकार में अपराधी नंगा नाच कर रहा है और सरकार तमश्विन बनी हुई है। हत्या , डकैती , लूट ,चोरी, बलात्कार की घटनाएं तेजी से बढ़ गयी है। फिर भी नीतीश कुमार कहते हैं बिहार में सुशासन कायम है।

      उन्होंने कहा कि हाल ही के घटना मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिला नालंदा के हिलसा अनुमंडल के एक महीने के अंदर तीन दलित की निर्मम हत्या हो गयी। जिसमें पहली घटना नगरनौसा थाना में निर्दोष गणेश रविदास को पुलिस ने ही पीटपीट कर हत्या कर दिया।male 1

      वहीं हिलसा के कमता गांव में महादलित हुलास मांझी को गांव के ही दबंग लोगो ने दिनदहाड़े रड से पीट-पीट कर मार डाला। उसके बाद हिलसा के मलामा गांव निवासी मालती देवी को योगीपुर पंचायत के पूर्व मुखिया अपने समर्थकों के सहयोग से गोलियों से छलनी कर मौत के घाट उतार दिया है।

      अब तो इतना से ही जनता समझ चुकी होगी कि बिहार में कैसी सुशासन की सरकार है जहाँ दिन प्रतिदिन दलित महादलित पर हमला व अत्याचार किया जा रहा है।

      उन्होंने कहा कि आज देश आर्थिक संकट के दौर से गुजर रहा है। मोदी सरकार धारा 370 हटाकर कश्मीर का आरक्षण देश भक्ति के नाम पर खत्म कर दिया। सरकार विरोध की आवाज को उठने देना नही चाहती हैं।

      उन्होंने मालती देवी के हत्यारा पूर्व मुखिया दिनेश प्रसाद एव उसके पुत्र नीतीश कुमार समेत सभी संलिप्त अपराधियो को अभिलम्ब गिरफ्तार स्पीडी ट्रायल के तहत कठोर से कठोर सजा दिलाने की मांग की और कहा अगर मालती देवी के न्याय के लिए हमेशा भाकपा माले तत्पर रहे जरा सा भी पुलिस की मनमानी नहीं चलने दिया जाएगा।

      इस मौके पर प्रमोद यादव, दिनेश कुमार यादव, कलेंन्द्र पासवान, कम्मू राम शिवशंकर प्रसाद, अशोक पासवान, शैलेष यादव,  इंदल विंद समेत सैकड़ो कार्यकर्ता शामिल थे।

      सुनिए वीडियोः क्या कहती हैं अखिल भारतीय महिला एशोशियेशन (एपवा) राज्य सचिव शशि यादव………………

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!