अन्य
    Friday, April 19, 2024
    अन्य

      विकास न होता देख ग्रामीणों ने झाड़ू लेकर किया बीडीओ का घेराव

      समस्याग्रस्त ग्रामीणों ने अब तक चार बार बीडीओ के नाम से प्रखंड कार्यालय में आवेदन दिया, लेकिन अब तक दिए गए आवेदन पर बीडीओ द्वारा कोई कार्रवाई नही किया जा सका……..”

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क। नालंदा जिले के नगरनौसा प्रखंड के गोराईपुर पंचायत अंतर्गत वार्ड नंबर 8 गांव गोराईपुर के ग्रामीणों ने शुक्रवार के दिन वार्ड में विकास न होते देख ग्रामीणों ने बीडीओ का घेराव कर स्थानीय मुखिया व बीडीओ के खिलाफ जमकर नारेबाजी किया।

      nagarnausa news 2ग्रामीणों का आरोप था कि वार्ड सदस्य व वार्ड सचिब ने मुखिया, ग्राम सेवक व बीडीओ के मिलीभगत से सात निश्चय योजना के तहत वार्ड को मिली 20 लाख की राशि हड़प लिया है।

      ग्रामीण संतोष बिंद, लीला देवी, फुलमन्ती देवी,ममता देवी,कांति देवी,धर्मपाल कुमार, जयमिन्द्र जमादार,ललिता देवी, सुनीता देवी सहित दर्जनों लोगो ने बताया कि गांव में अबतक विकास का कोई काम नहीं हुआ है।

      गांव में आने के लिए कच्ची सड़क से आना पड़ता है। वार्ड विकास को लेकर करीब दो बर्ष पूर्व मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना अंतर्गत वार्ड का चयन हुआ। वार्ड का चयन होने के बाद वार्ड विकास क्रियान्वयन समिति का गठन किया। वार्ड समिति के गठन के बाद बैंक में खाता खुला उसके बाद वार्ड विकास को लेकर समिति के खाते में राशि आया।

      राशि आने के बाद वार्ड में सर्वप्रथम हर घर नल का जल योजना के तहत बोरिंग किया गया। उसके बाद वार्ड के हर घर मे नल का जल को लेकर पानी सप्लाई को लेकर पाइप लाइन बिछाया गया, वो भी सिर्फ आधा वार्ड में।

      पाइप लाइन भी खुला में बिछाया गया। जिससे आधा से ज्यादा पाइप नष्ट हो गया है। जिससे घरों में पानी नही पहुंच रहा है। गांव में पानी के लिए हहाकार मचा हुआ है। चापाकल फेल हो चुके हैं।nagarnausa news 3

      वार्ड में अबतक नली गली पक्कीकरण नही किया गया है। वार्ड के नाली गली का पक्कीकरण नही होने से ग्रामीणों को काफ़ी कठिनाई का सामना करना पड़ता है। सबसे ज्यादा परेशानी बच्चों को विद्यालय जाने में होता है।

      कच्चा गली व नाली होने से गली में काफी कीचड़ फैल जाता गली में नाली का गंदा पानी बहते रहता है, जिससे महामारी बीमारियों का आशंका से पूरे ग्रामीण भयभीत रहते हैं।

      जब वार्ड में काम कराने को लेकर ग्रामीण वार्ड सदस्य से मिलते हैं तो उनके द्वारा कहा जाता है कि जहाँ जाना है वहाँ जाओ, जितना कम्प्लेन करना है, उतना करो। कोई फ़र्क नही पड़ता। जितना हल्ला करोगें, उतना काम नही करेंगे। अन्ततः मजबूर होकर ग्रामीणों को वार्ड में काम कराने को लेकर प्रखंड कार्यालय पर आकर धरना प्रदर्शन करना पड़ा

      बीडीओ रितेश कुमार ने बताया कि मामले पर जांच का आदेश दिया गया है। प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी व जेएसएस को मामले की जांच कर रिपोर्ट देने को कहा गया है रिपोर्ट मिलने पर करवाई किया जाएगा।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!