अन्य
    Saturday, April 20, 2024
    अन्य

      शौचालय निर्माण के भुगतान में घोटाला, लाभार्थी के खाते से उड़े पैसे

      लाभार्थियों के खाते पर लोहिया स्वचछता अभियान की जो राशि आई भी, वह दूसरे या तीसरे दिन किसी अन्य व्यक्ति के खाते पर ट्रांसफर कर दिया गया…………..”

      नालंदा दर्पण। इस्लामपुर प्रखंड के कोचरा पंचायत के केवाली गांव में शौचालय के अनुदान की राशि को लाभान्वितों तक पहुंचाने में अनियमितता बरती जाने का मामला प्रकाश मे आया है।cruption

      लाभार्थी सुरेंद्र प्रसाद ने बताया कि इस गांव में हुए शौचालय निर्माण के बाद अनुदान पाने वाले की लिस्ट RTI की माध्यम से मांग की गई थी। जिसमें कुछ लोगों का नाम दिया गया था।

      लेकिन जब सूचना के अधिकार से प्राप्त सूची के अनुसार इसकी पड़ताल की गई। तब पाया गया कि इसमें कई लोगों को राशि मिली ही नहीं।

      RTI के बाद जब इस बात की जांच करने लाभान्वित बैंक गया तो वहां के बैंक प्रबंधक ने बताया कि आपके द्वारा  पैसे ट्रान्सफर किये जाने की पर्ची बैंक में जमा किया गया था।

      इस मामले का भुगतभोगी सुरेंद्र कुमार ने कहा कि लाभार्थियों को धोखाधडी का शिकार होना पड़ा है। उनके खाता पर लोहिया सवचछता अभियान के तहत राशि आया और तीन दिन बाद खाता पर किसी अन्य के नाम पर यह राशि ट्रांसफर हो गया है। इस प्रकार की मामला इस योजना के कई लाभार्थियों के साथ हुई है।

      इस संबंध मे बीडीओ को आवेदन देकर दोषी पर कार्रवाई की जाने का मांग किया गया है। ताकि इस प्रकार की मामला का पटाक्षेप हो सके।

      इधर बीडीओ राजेश प्रियदर्शी पायरट ने बताया कि मामले की जांच पड़ताल की जा रही है। जाच में गड़बड़ी पाये जाने पर दोषियों के खिलाफ कारवाई किया जाएगा।cruption 1 cruption 2

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!