अन्य
    Friday, March 29, 2024
    अन्य

      सत्ता के ईशारे पर नाचती रही है बिहारशरीफ नगर निगम की सियासत

      बिहार नगर पालिका की स्थापना ब्रिटिश हुकूमत के समय यानि 1 अप्रैल 1869 में हुआ था, जबकि इसके भवन का उद्घाटन 1871 में ब्रिटिश एसडीओ एएम ब्रोडले की मौजूदगी में किया गया….”

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क। बिहार शरीफ नगर पालिका की स्थापना से लेकर आज तक यहां के वार्ड पार्षद सत्ताधारी दल के हुक्मरानों के इशारे पर नाचते रहे हैं।

      BIH A2135891 large

      पहले सीपीआई नेता वार्ड कमिशनर वेद प्रकाश सिंह का सिक्का नगर पालिका में चला। उसके बाद आरजेडी विधायक पप्पु खां का सिक्का चला।  

      समय बदल और पप्पु खां की सियासी पकड़ कमजोर हुई। उसके बाद स्थानीय विधायक डॉ सुनील का दबदबा कायम हुआ।  और अब 2007 से लगातार हरनौत के पूर्व विधायक इंजीनियर सुनील का सिक्का बिहार शरीफ नगर निगम पर चल रहा है।

      यानि जिस डिपुटी मेयर को गद्दी पर बिठाने श्रेय इंजिनियर सुनील के जाता। फिर उन्हें गद्दी से बेदखल करने में भी इंजिनियर सुनील की अहम भूमिका दिखी।

      bihar sarif nagar nigam poltics 5आज यानि 24 जुलाई को शंकर कुमार की पत्नी फूल कुमारी और नदीम की पत्नी शर्मीली परवीन के किस्मत का फैसला होगा।  

      हालांकि इस कुर्सी पर कौन काबिज होगा यह तो नहीं कहा जा सकता है। लेकिन आंकड़े बताते हैं की नदीम उर्फ गुलरेज की पत्नी शर्मीली परवीन के इस कुर्सी पर काबिज होने के पूरे आसार दिख रहे हैं।

      हालांकि इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता है कि फूल कुमारी के पति शंकर कुमार ने मेहनत नहीं की है। शंकर ने इस कुर्सी को बचाने के लिए हर तरह के हथकंडे अपनाए मगर, उन्हें इसमें सफलता मिलती है या नहीं, यह देखना दिलचस्प होगा।

      मामला चाहे जो भी हो, लेकिन इतना तो सत्य है कि नगर निगम की ऐसी सियासत में एक बार फिर वार्ड पार्षदों की पांचों उंगलिया घी में तर गई।

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!