अन्य
    Sunday, July 21, 2024
    अन्य

      कॉल सेंटर में जॉब के नाम पर ठगी के आरोप में 8 साइबर बॉय धराए

      ये लोग मोबाइल के द्वारा फेसबुक एवं व्हाट्सएप पर ऑडियो वीडियो एस एम एस  द्वारा विज्ञापन डाल कर लोगों को स्कॉट सर्विस में कॉल बॉय एवं कॉल गर्ल का जाँब देने के लिए लोगों से लाइसेंस देने एवं रजिस्ट्रेशन चार्ज के नाम पर और केबीसी में लॉटरी लगने के नाम पर ठगी कर फर्जी अकाउंट पर पैसा मंगाकर बड़े पैमाने पर बेरोजगारों लोगों से ठगी का काम करते हैं और जुआ खेलने खिलाते हैं....

      बिहारशरीफ( संजय कुमार)। पुलिस अधीक्षक नालंदा के द्वारा नालंदा जिला में जुआ एवं साइबर ठगी के अपराध को रोकने एवं इसके गिरोह के अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया गया था। विशेष टीम के द्वारा लगातार निगरानी रखी जा रही थी।

      इसी क्रम में 13 नवंबर की रात्रि में  दीपनगर थानाध्यक्ष एवं टीम के द्वारा ग्राम डुमरामा स्थित आंगनवाड़ी केंद्र ,किसान भवन में साइबर ठग द्वारा जुआ खिलाने एवं साइबर अपराध के द्वारा ठगी करने की सूचना के आधार पर छापामारी किया गया। जिसमें मुख्य सरगना सहित आठ साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है।

      जो मोबाइल के द्वारा फेसबुक एवं व्हाट्सएप पर ऑडियो वीडियो एस एम एस  द्वारा विज्ञापन डाल कर लोगों को स्कॉट सर्विस में कॉल बॉय एवं कॉल गर्ल का जाँब देने के लिए लोगों से लाइसेंस देने एवं रजिस्ट्रेशन चार्ज के नाम पर और केबीसी में लॉटरी लगने के नाम पर ठगी कर फर्जी अकाउंट पर पैसा मंगाकर बड़े पैमाने पर बेरोजगारों लोगों से ठगी का काम करते हैं और जुआ खेलने खिलाते हैं। इस साइबर ठग गिरोह में 24 अपराधी शामिल है।

      दीपनगर थाना प्रभारी ने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों के नाम समीर राज, शिशुपाल प्रसाद, विवेक कुमार ,प्रदुम कुमार ,अभिजीत कुमार, अभिनंदन कुमार, पंकज कुमार एवं मनीष कुमार हैं। अपराधियों के पास से टोयोटा कंपनी का कार ,4एटीएम कार्ड, 11 मोबाइल फोन, चार पेज में कॉल बॉय जॉब का विज्ञापन, ताश का दो बंडल, 1320 रुपये नगद बरामद किया गया है।

      इस छापामारी अभियान में पुलिस निरीक्षक सह थानाध्यक्ष दीपनगर मोहम्मद मुस्ताक, पुलिस अवर निरीक्षक अशोक कुमार, रामेश्वर प्रसाद सतीश कुमार झा,सी आई ए टी प्रवीण कुमार, रवि शंकर कुमार,अशोक कुमार, जितेंद्र कुमार, रूपेश कुमार तथा सिपाही शकील अंसारी शामिल थे।

      संबंधित खबर

      error: Content is protected !!