अन्य
    अन्य

      राशन गबन मामले में सीओ का बचाव करते दिखे बीडीओ

      नगरनौसा (…….)। नगरनौसा अंचलाधिकारी को प्रखण्ड क्षेत्र के बहुचर्चित पंचायत भुतहाखार मे डीलरो द्वारा सैकङो राशनकार्डधारियों का दो महीने का राशन अवैध तरीके से गवन किये जाने की सैकङो लाभुको से लिखित शिकायत मिलने के महीने बाद भी कोई जाँच-कार्रवाई न होना सुशासन पर एक बङा सबाल खङा करता है।

      BDO was seen defending the CO in ration misappropriation 1बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिले नालन्दा के नगरनौसा प्रखण्ड क्षेत्र अंतर्गत आदर्श पंचायत के भुतहाखार में बीते नवंबर महीने का प्रधानमंत्री गरीव कल्याण योजना के तहत मुफ्त मिलने वाली राशन एवं जनवरी महीने का राशन जन वितरण दुकानदारों द्वारा लाभुको को गुमराह कर अवैध तरीके से गबन कर लिया गया है।

      लेकिन, बीते 1 फरवरी 2021 को इसकी लिखित शिकायत देने के बावजूद अंचलाधिकारी और प्रखण्ड विकास पदाधिकारी इसमें संलिप्त लोगों पर जाँच-कार्रवाई करने में कोताही बरत रहे हैं।

      आवेदिका एवं पूर्व विधानसभा प्रत्याशी परियंका कुमारी की मानें तो आवेदन देने के कुछ दिन बीत जाने के बाद जाँच की जानकारी माँगे जाने पर अंचलाधिकारी कभी दो दिन तो कभी तीन दिन बाद जाँच करने की बात कहकर मामले को टालते रहे और एक माह बाद भी वहं  स्थिति बनी हुई है।

      आवेदिका का कहना है कि महीने बीत जाने के बाद भी अंचलाधिकारी को जाँच से भागने के पीछे कहीं ऐसा तो नही कि यह गवन इनके संरक्षण मे ही हुया है, जोकि एक अलग जाँच का विषय है।

      आवेदिका ने उपरोक्त विषय के संदर्भ मे जाँच की जानकरी पाने के लिये अंचलाधिकारी को दूरभाष पर संपर्क साधी थी तो आवेदिका को गुमराह करने की कोशिश की गई। उस बातचीत का आडियो वायरल होने पर अंचलाधिकारी की कार्यशैली को लेकर अलग चर्चा का विषय बना हुआ है।

      इधर, प्रखण्ड विकास पदाधिकारी रितेश कुमार से जब राशन गवन की जांच के संदर्भ में जानकारी माँगी तो मीडियाकर्मी के कैमरे के सामने राशन गवन पर एक ओर जहाँ दुख प्रकट किया और मामले को संगीन मामला बताया, तो दूसरी ओर अंचलाधिकारी का बचाव करते हुये दिखे।

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here

      This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

      Related News