अन्य

    युवाओं में होती है अपार शक्ति, करें सदुपयोग :डॉ. मानव 

    बिहारशरीफ( नालंदा दर्पण)। युवा जागृति अभियान के तहत प्रज्ञा युवा प्रकोष्ठ बिहार शरीफ के तत्वावधान में युवाओं का  अति महत्त्वपूर्ण  जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन हुआ।

    कार्यक्रम का शुभारंभ  सामूहिक रूप से गायत्री महा मंत्र का उच्चारण कर किया गया।  प्रकोष्ठ  जिला कार्यालय रामचंद्रपुर के  शिवपुरी में दर्जनों युवाओं की उपस्थिति में संस्कार , शिक्षा एवं नैतिकता को लेकर यह संगोष्ठी दीपक ज्योति की अध्यक्षता में  किया गया।
    कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में जिले के चर्चित समाजसेवी तथा गुटका छोड़ो आंदोलन के राष्ट्रीय अध्यक्ष  आशुतोष कुमार मानव आकर्षण के केंद्र थे। वही मौके पर सद्भावना मंच (भारत) के संस्थापक दीपक कुमार उपस्थित हुये।
    मुख्य अतिथि के रूप में डॉ. मानव ने युवा शक्ति का आवाह्न करते हुए कहा कि युवाओं में अपार शक्ति होती है । उनमें सतत ऊर्जा उमड़ती रहती है, इसलिए युवाओं को अपनी सकारात्मक शक्ति का प्रयोग समाज और देश के विकास में करना चाहिये।  उन्होंने अनेकों उदाहरण प्रस्तुत करते हुए युवाओं में जोश और जुनून का संचार पैदा किया।
    डॉ. मानव ने  युवाओं नशामुक्ति का पाठ पढ़ाते हुये समाज सेवा के लिए प्रेरित किया।
    इस मौके पर सद्भावना मंच (भारत) के संस्थापक दीपक कुमार ने कहा कि जागरूक युवाओं के सकारात्मक प्रयास से समाज को उन्नत बनाया जा सकता है।
    उन्होंने युवाओ को सामाजिक कार्यों में आगे आने का आवाहन करते हुए प्रेम  मानवता और भाईचारे का पैग़ाम दिया।
    युवा प्रकोष्ठ के संचालक दीपक ज्योति ने कहा  कि प्रज्ञा युवा प्रकोष्ठ युवाओं का मंच है।युवाओं द्वारा बिहार शरीफ के 10  केंद्रों  पर बाल संस्कार शाला निःशुल्क चलाया जाता है। युवा प्रकोष्ठ के माध्यम से युवा शक्ति का जागरण कर उनमें नैतिकता और संस्कार का बीज बोया जाता है। प्रत्येक रविवार को शिवपुरी में युवाओं का  गोष्ठी कार्यक्रम होता है।
    मौके पर प्रकोष्ठ के  कर्मठ युवा  कार्यकर्ता  प्रवीण आर्या,सूरज प्रज्ञा ,पंकज कुमार ,नीतीश कुमार,रामप्रवेश कुमार ,सूरज सहित दर्जनों युवा उपस्थित थे।सभी ने आदर्श समाज निर्माण  हेतु संकल्प लिया।

    Comments

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here