अन्य
    अन्य

      सावधान! चंडी इलाके में यूं सक्रिय हैं पटना इलाके के चोर-उच्चके, सतर्क रहें

      85,124,792FansLike
      1,188,842,671FollowersFollow
      345,671,298FollowersFollow
      92,437,120FollowersFollow
      85,496,320FollowersFollow
      40,123,896SubscribersSubscribe

      अगर आप सड़क पर चलते हुए मोबाइल से बात कर रहे हैं तो आपका मोबाइल उच्चके ले उड़ सकते हैं। अगर आपकी नजर दुकान से हटीं तो कीमती वस्तु गायब हो सकती है। आपके दुकान प्रतिष्ठान में आकर उच्चके आपको चकमा दे कर कैश साफ़ कर सकते हैं। इनसे बचने के लिए बसों और ट्रेनों पर लिखी गई बातें याद कर लीजिए। यात्री अपने समान की रक्षा स्वयं करें। आज कल  यही चंडी थाना क्षेत्र में कुछ यहीं हो रहा है

      चंडी (नालंदा दर्पण)। गुरुवार को चंडी थाना क्षेत्र के लालगंज इलाके में एक स्टूडियो से उच्चके गैंग ने कीमती कैमरा पर हाथ साफ कर दिया।

      पीड़ित सुजीत कुमार ने बताया कि एक नबंर से फोन आया कि चंडी पुल पर एक फोटो खींचवाना है। जब वहां पहुंच कर फोन किया तो बोला कि अभी नहीं खींचवाएंगे। उसके बाद वहां से अपनी दुकान आया तो एक बच्चे ने बताया कि दुकान में एक आदमी आया था, जो  कुछ लेकर चला गया है।

      उसके बाद देखा कि दुकान की अलमारी से एक विडियो कैमरा गायब है, जिसकी कीमत 48 हजार थी। जबकि उस अलमारी में नकद राशि भी थी, लेकिन उच्चके उसे छोड़ दिया।

      सुजीत ने बताया कि जब उच्चके की उक्त नबंर पर बात की तो बात ही हुआ। पुलिस ने भी उस नबंर पर बात की और उसे ट्रेस किया तो वह रामघाट के रास्ते लोहंडा लोकेशन बता रहा था। बाद में बात करने पर मोबाईल का लोकेशन पटना दिखाने लगा।

      बता दें कि कुछ दिन पूर्व चंडी बस स्टैंड में एक एक चिकित्सक की मां के साथ भी ऐसी ही घटना हुई। उच्चके उनकी दुकान पर दवा लेने के बहाने आए और मौका देखकर उनका नया मोबाइल ले उड़े।

      जब उनके पुत्र ने लोकेशन पता किया तो पटना सिटी बताने लगा। उन्होंने वहां रह रहे अपने रिश्तेदारों को इसकी सूचना दी। जब वे लोकेशन वाले स्थल पर पहुंचे तो उच्चके को भनक लग गई कि लोग उसकी खोज में आए हुए हैं तो उसने अपना मोबाइल बंद कर निकल गया।

      ऐसे कई मामले हैं, जो पुलिस तक पहुंचते ही नहीं है। लेकिन घटनाएं आए दिन होते रहती है। कभी चंडी प्रखंड के जैतीपुर से तो कभी लालगंज से तो कभी दस्तूरपर, गोखुलपुर, राजनविगहा तो कभी हिलसा रोड में मोबाइल,जेवर आदि  की छिनतई होती रही हैं।

      लोग मोबाइल चोरी, छिनतई की घटना पर चुप रह जाते हैं। उनपर कोई लिखित शिकायत थाने में नहीं करते हैं। जिस कारण उच्चके पकड़ में नहीं आते और उनके हौसले बुलंद रहते हैं।

      लोगों का कहना है कि चंडी बाजार सहित अन्य इलाके में बहुत सारे संदिग्ध बाइक सवार नजर आते रहते हैं।ये वही होते हैं जो मौका देखकर चौंका लगा जातें हैं।

      गौरतलब रहे कि दो माह पूर्व चंडी के जाने-माने चिकित्सक डॉ रामवृक्ष प्रसाद की पत्नी की सोने की चेन छपटकर पटना की तरफ फरार हो गए थे।

      ऐसे पुलिस का कहना है कि शिकायत मिलने पर कार्रवाई की जाती है। लेकिन ज्यादातर मामले पुलिस पास आते ही नहीं है।

      जानकार लोगों का कहना है कि चंडी थाना क्षेत्र में मोबाइल छिनतई और आभूषण छप्पटा मार में स्थानीय लोग नहीं होते हैं, उनके सामने पकड़े या पहचान जाने का संकट होता है। ये ज्यादातर उच्चके पटना की ओर से आते हैं,  कुछ दुकानों की रेकी करते हैं और मौके की तलाश में रहते हैं।

      वैसे वे अकेले नहीं होते हैं। एक एक बजाप्ता गैंग होता है, जो दो या तीन बाइक के साथ चार से पांच लोग होते हैं। घटना को अंजाम देकर ये सीधे रास्ते का प्रयोग नहीं करते हैं, बल्कि लूप लाइन की तरह निकल लेते हैं। ऐसे लोग चप्पे-चप्पे से वाकिफ होते हैं।

      नालंदा दर्पण लोगों से अपील करता है कि सड़क पर चलते हुए मोबाइल फोन को हाथ में प्रदर्शनी नहीं बनाएं, जरूरत के अनुसार ही सड़क पर मोबाइल से बातें करें। सतर्क रहें!

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here

      This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

      Related News

      Expert Media Video News
      Video thumbnail
      पियक्कड़ सम्मेलन करेंगे सीएम नीतीश कुमार के ये दुलारे
      00:58
      Video thumbnail
      देखिए वायरल वीडियोः पियक्कड़ सम्मेलन करेंगे सीएम नीतीश के चहेते पूर्व विधायक श्यामबहादुर सिंह
      04:25
      Video thumbnail
      मिलिए उस महिला से, जिसने तलवार-त्रिशूल भांजकर शराब पकड़ने गई पुलिस टीम को भगाया
      03:21
      Video thumbnail
      बिरहोर-हिंदी-अंग्रेजी शब्दकोश के लेखक श्री देव कुमार से श्री जलेश कुमार की खास बातचीत
      11:13
      Video thumbnail
      भ्रष्टाचार की हदः वेतन के लिए दारोगा को भी देना पड़ता है रिश्वत
      06:17
      Video thumbnail
      नशा मुक्ति अभियान के तहत कला कुंज के कलाकारों का सड़क पर नुक्कड़ नाटक
      02:36
      Video thumbnail
      झारखंडः देवर की सरकार से नाराज भाभी ने लगाए यूं गंभीर आरोप
      02:57
      Video thumbnail
      भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष एवं सांसद ने राँची में यूपी के पहलवान को यूं थप्पड़ जड़ा
      01:00
      Video thumbnail
      बोले साधु यादव- "अब तेजप्रताप-तेजस्वी, सबकी पोल खेल देंगे"
      02:56
      Video thumbnail
      तेजस्वी की शादी में न्योता न मिलने से बौखलाए लालू जी का साला साधू यादव
      01:08