अन्य

    शिक्षिका गिरिजा देवी की मनाई गई यूं 10वीं समृति समारोह, शामिल हुए सांसद-विधायक-पार्षद

    नगरनौसा (नालंदा दर्पण)। चंडी प्रखंड मुख्यालय स्थित आदर्श मध्य विधालय की सहायक शिक्षिका रही दिवंगत गिरजा देवी की दसवीं पुण्यतिथि समारोह उनके पैतृक गांव शाहपुर में मनाई गई।

    इस मौके पर नालंदा सांसद कौशलेंन्द्र कुमार तथा हरनौत विधायक हरिनारायण सिंह, विधान पार्षद रीना यादव और नीरज कुमार भी उपस्थित हुए। दोनों ने उनके चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धासुमन दी।

    इस अवसर पर अखिल भारतीय गायत्री परिवार की महिला मंडल के द्वारा दिवंगत आत्मा की चिर शांति हेतु पाठ भी किया गया।

    कार्यक्रम का संचालन दिवंगत गिरजा देवी के पति पूर्व मुखिया डॉ. रघुवंश मणि ने किया।

    इस मौके पर सांसद कौशलेंद्र कुमार ने दिवंगत शिक्षिका को श्रद्धा सुमन देते हुए कहा कि गिरिजा जी एक ऐसी शिक्षिका थी, जो समाज को शिक्षित करने में लगी रही। शिक्षा सेवा में रहते हुए उनका जाना स्कूल ही नहीं बच्चों के लिए भी अपूरणीय क्षति रहा।

    हरनौत विधायक हरिनारायण सिंह ने कहा कि गिरजा जी का जाना शिक्षा के लिए क्षति रहा है। वह बहुत ही विनम्र स्वभाव की थी। सबसे उनकी खूब बनती थी। उनके जाने से विधालय परिवार के किसी सदस्य के जाने जैसा रहा।

    इस मौके पर गिरजा मेमोरियल फांउडेशन की ओर से निर्धन और मेधावी छात्रों को शिक्षा सम्मान और पारितोषिक वितरण किया गया।

    इस मौके पर उनके बड़े पुत्र राजीव रंजन तथा छोटे पुत्र निर्माता-निर्देशक विकास मणि भी उपस्थित थे।

    उन्होने बताया कि गिरजा मेमोरियल फांउडेशन हर साल मेधावी छात्रों को पढ़ाई के लिए मेधा सम्मान का आयोजन कर रही है। साथ ही वह ग्रामीण प्रतिभा को निखारने पर भी जोर दे रही है।

    इस बार बच्चों ने नल-जल योजना और स्वच्छता पर नुक्कड़ नाटक किया था, जिसमें चयनित बच्चों को पुरष्कृत किया गया। साथ ही क्रिकेट टूर्नामेंट के विजयी टीम को ट्राफी दिया गया।

    Comments

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here