अन्य
    Saturday, July 20, 2024
    अन्य

      उपरौरा गांव के पास बिहार का पहला हॉट एंड कोल्ड स्मार्ट वाटर पार्क का निर्माण शुरु

      “आज विधिवत भूमि पूजन के बाद निर्माण कार्य युद्द स्तर पर शुरू कर दिया गया है। जिसका निर्माण कार्य 2020 के अप्रैल माह तक पूरा करा लिया जायेगा….”

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क (दीपक विश्वकर्मा)। बिहार का पहला हॉट एंड कोल्ड स्मार्ट वाटर पार्क का निर्माण बिहार शरीफ से महज 3 किलोमीटर की दूरी पर उपरौरा गांव के समीप एनएच 82 के बगल में किया जा रहा है।

      चार एकड़ भूमि में  करोडो रूपए  की लागत से निर्मित होने वाले इस अत्याधुनिक पार्क का सैलानी गर्मी और सर्दी दोनों मौसम में लुत्फ़ उठा सकेंगे।  

      WATER PARK NALANDA 1इस मौके पर वाराणसी से आए रश्मि रंजन शास्त्री ने वेद मंत्रोच्चार के साथ भूमि पूजन संपन्न कराया।

      बताया जाता है कि यह पार्क बिहार का पहला पार्क होगा जो अत्याधुनिक तरीके से निर्माण कराया जा रहा है। सबसे बड़ी बात है कि यह पार्क बिल्कुल ही इक्को फ्रेंडली होगा। इसमें वाटर हार्वेस्टिंग से लेकर रिफायनिंग तक की व्यवस्था कराई गई है।

      मैरेज के लिए वातानुकूलित बैंकट हॉल ,स्नो पार्क, कैफीटीरिया सहित वह सभी सुविधाएं यहां मौजूद रहेंगी जो पर्यटक को चाहिए। पर्यटन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से निर्माण कराये जा रहे यह स्मार्ट वाटर पार्क नालंदा आने वाले पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र होगा।

      पार्क के निदेशक उदय शंकर प्रसाद ने बताया कि इसमें वाटर हार्वेस्टिंग से लेकर रिफाइलिंग तक की व्यवस्था की गई है, ताकि पानी बर्बाद ना हो। यहां हमेशा फ्रेश वाटर लोगों को मिला करेगा। इस पार्क का लोग गर्मी और सर्दी दोनों मौसम में लुत्फ़  उठा सकेंगे । यहां हॉट एंड कोल्ड दोनों वाटर की व्यवस्था है।

      इस अवसर पर पार्क के संचालक उमा शंकर प्रसाद ने बताया कि इस बिहार शरीफ शहर स्मार्ट सिटी में शामिल हो गया है उसी को ध्यान में रखकर इस पार्क का निर्माण कराया जा रहा है।

      उन्होंने बताया कि इस पार्क के खुल जाने से इस इलाके के लोगो को रोजगार तो मिलेगा साथ ही साथ इस इलाके का विकास भी होगा।

      इस मौके पर डीएसपी इमरान प्रवेज, भारतीय जनता पार्टी चिकित्सा प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष डॉ आशुतोष, पूर्व जीप सदस्य उमेश यादव, शिव शंकर प्रसाद उर्फ मुन्नू गोप, घोनी यादव के अलावे कई गणमान्य लोग मौजूद थे।

      पानी गर्म करने के दौरान रसोई गैस की चपेट में झुलसकर महिला की मौत

      सीएम नीतीश आज राजगीर से करेंगे ‘हर घर गंगाजल’ का शुभारंभ

      बिहार शरीफ और हिलसा कोर्ट परिसर में यूं पढ़ी गई भारतीय संविधान की प्रस्तावना

      संविधान दिवस पर स्कूली छात्रों ने निकाली प्रभात फेरी, लगाए नशा विरोधी नारे

      नगरनौसा में किसानों ने मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री के पुतले फूंके

       

      संबंधित खबर

      error: Content is protected !!