अन्य

    बिहारशरीफ शराबकांड: पहड़तल्ली में 19 शराब-धंधेबाजों के घरों पर 14 फरवरी को चलेगा बुलडोजर !

    नालंदा दर्पण डेस्क। नालंदा जिला की मिट्टी, हवा और पानी सब जहरीला हो चुका है। अब तो बिहारशरीफ का पहाड़ भी जहरीला हो गया है। मकर संक्रांति के मौके पर यहां के जहरीले पहाड़ ने दर्जनों लोगों की जान ले ली। इसके बाद जिला प्रशासन की नींद खुली और कार्रवाई शुरू की गई है।

    बिहारशरीफ के बड़ी पहाड़ी, छोटी पहाड़ी, सिंगारहाट की पहड़तल्ली में शराब बनाने व पिलाने का धंधा वर्षों बदस्तूर चल रहा था। यहाँ व्यापक पैमाने पर शराब का अवैध धंधा होता रहा था।

    कहा जा रहा है कि यहाँ शराब के शवाब का धंधा भी किया जाता था। और इस धंधे की सबसे बड़ी सरगना थी सुनीता मैडम। मकर संक्रांति के मौके पर इस अड्डे पर जहरीली शराब परोसी गई। इसके पीने से दर्जनों लोगों की मौत हो गई।

    मौत का सिलसिला तीन-चार दिनों तक चलता रहा और मैडम सुनीता आराम से फरार हो गई। इसके बाद शुरू हुआ बड़े-बड़े राजनेताओं का दौरा। जहरीला शराब कांड के तीसरे दिन एफआईआर दर्ज  किया गया। तब जाकर जिला प्रशासन कार्रवाई में लगी।

    प्रशासन ने शराब के धंधेबाजों की पहचान करनी शुरू की। और अब अतिक्रमित मकानों की कार्रवाई में जुट गई है।

    इधर कुछ छुटभैय्ये नेता अपनी राजनीति चमकाने में लग गए। इन नेताओं ने लोगों को बरगलाया और कहा कि वे किसी भी सूरत में माकन टूटने नहीं देंगे। लेकिन अब प्रशासन ने कड़ा रुख अपनाया है।

    बिहारशरीफ के सीओ धर्मेंद्र पंडित ने शो कॉज के बाद आज अतिक्रमणकारियों के घर-मकान को हटाने का नोटिस चिपकाया है। सीओ ने मकान हटाने के लिए 11 फरवरी तक का अल्टीमेटम दिया है।

    संभावना है कि 14 फरवरी को स्थानीय प्रशासन शराब धंधेबाजों के अतिक्रमित मकानों को बुलडोजर से ढाह देगी।

    अधिकृत सूत्रों के अनुसार शराब के धंधेबाजों के घर पर अतिक्रमित मकान हटाने का नोटिस चिपका दिया गया है। 11 फरवरी तक मकान नहीं हटाने पर 14 फरवरी को प्रशासन उसे ध्वस्त कर देगी। इसके लिए 19 शराब के धंधेबाजों के मकान पर कार्रवाई की जाएगी।

    जिन धंधेबाजों के मकानों पर बुलडोज़र चलने वाले हैं। उनके नाम हैं नगीना चौधरी, संतोष चौधरी, अंडा चौधरी, देवानंद पासवान, आकाश पासवान, विकास पासवान, जितेंद्र कुमार उर्फ बोकरा, कारू पासवान, विजेंद्र चौधरी, रंजीत पासवान, पुकार बिंद, सिंटू कुमार, पंकज पंडित, संजय पासवान उर्फ भोमा, मीना देवी उर्फ बुढ़िया, सुनीत देवी उर्फ मैडम, सूरज कुमार, मितू चौधरी और चंदन पासवान। अब देखना है कि छुटभैय्ये नेता कौन सा कदम उठाते हैं!

     

    पर्यटक हमारी पूंजी है, उन्हें बेहतर सुविधा उपलब्ध कराना हमारा धर्म : डॉ. अमित कुमार
    घर से 20 हजार नगद समेत 3 लाख की चोरी
    बदमाशों ने युवक को मारी गोली, रेफर, बढ़ती अपराधिक घटनाओं से लोगो में दहशत
    छेड़खानी के आरोप में मनचले बालक की पिटाई का वीडीयो वायरल
    आने वाली पीढ़ियों के लिए प्रेरणास्रोत बने रहेंगे कॉ. पवन शर्मा : सुरेंद्र राम