अन्य

    बिहार शरीफ नगर में चोरों का बढ़ता आतंक, एक ही रात 4 स्थानों पर लाखों की चोरी 

    बिहार शरीफ (नालंदा दर्पण)। नालंदा जिला मुख्यालय बिहार शरीफ में चोरों का आतंक बढ़ता ही जा रहा है। बीती रात बदमाशों ने तीन घर और एक दुकान का ताला तोड़ लाखों की संपत्ति उड़ा ली।

    खबरों के मुताबिक चोरी की घटना दीपनगर थाना क्षेत्र के सोराबीपर गांव और नगर थाना के झींगनगर मोहल्ला में हुई।

    सोराबीपर एक साथ तीन घरों में चोरी की घटना हुई। सुबह घटना का खुलासा होने पर मोहल्लेवासी हैरान रह गए। सूचना पाकर आई पुलिस जांच का आश्वासन दे लौट गई। पुलिस कार्रवाई के लिए लिखित शिकायत का इंतजार कर रही है।

    पीड़ितों की मानें तो नगदी-जेवर समेत कुल ढाई लाख की संपत्ति पर बदमाशों ने हाथ साफ किया है। ग्रामीण पुलिस पर रात्रि गश्ती में डंडीमारी का आरोप लगा रहे हैं। लोगों को संपत्ति रक्षा की चिंता भी सता रही है।

    दीपनगर थाना इलाके में दूसरी घटना ट्यूशन शिक्षक राजू कुमार के घर हुई। वे नीमगंज के अलावा उनका एक घर सोराबीपर है। जहां वह शाम में ट्यूशन पढ़ाते हैं।

    बदमाशों ने ताला तोड़, 5 हजार नगदी, कीमती बर्तन समेत अन्य सामानों पर हाथ साफ किया। अगली सुबह ग्रामीणों की नजर टूटे ताले पर गई तो घटना का खुलासा हुआ।

    बदमाशों ने सोराबीपर गांव में तीसरी घटना को अंजाम बिपीन बिहारी के घर में दिया। पीड़ित ने बताया कि उनका दो मकान है। एक मकान में ताला लगा था।

    सुबह में उन्हें कुंडी कटे होने की सूचना मिली। तब वह पहुंचे। बदमाशों ने बक्सा तोड़ 5 हजार नगदी, कीमती कपड़ा, बर्तन समेत अन्य सामानों की चोरी कर ली।

    सोराबीपर निवासी पीड़िता बुजुर्ग शकुंतला देवी ने बताया कि उनके चारों पुत्र दूसरे शहर में रहकर काम करते हैं। वह घर में अकेली रहती हैं। सुबह नींद खुली तो टूटा दरवाजा देख हैरान रह गई।

    बदमाशों ने बक्सा तोड़ 50 हजार नगदी, सोने-चांदी के जेवर, कांसा-पीतल के बर्तन समेत अन्य कीमती सामानों की चोरी की। चोरी गई संपत्ति की अनुमानित कीमत दो लाख से अधिक बताई गई।

    कुछ माह बाद बुजुर्ग के पोती की शादी थी। शादी के लिए जेवर-नगदी और बर्तन रखे थे। जिस पर बदमाशों ने हाथ साफ किया। घटना के बाद बुजुर्ग महिला कलेजा पीट रही हैं।

    नगर थाना क्षेत्र के झींनगर मोहल्ला स्थित लॉन्ड्री को बदमाशों ने चौथा शिकार बनाया। पीड़ित विकास कुमार ने बताया कि घर के नीचे उनकी दुकान है।

    बदमाशों ने ताला तोड़ ग्राहकों के कीमती कपड़े की चोरी कर ली। बदमाश इतने शातिर थे कि ताला टूटने की आहट तक परिवार को नहीं सुनाई थी। अगली सुबह घटना का खुलासा हुआ।

    दीपनगर के प्रभारी थानाध्यक्ष चंद्रमौली वर्मा ने बताया कि सोराबीपर दो घरों में चोरी की सूचना के बाद पुलिस मौके पर गई थी। लिखित शिकायत मिलने पर केस दर्ज कर पुलिस कार्रवाई करेगी।

    किडनी की बीमारी से ग्रस्त नवनिर्वाचित मुखिया की मौत

    होम्योपैथिक दवा से अंग्रेजी शराब बना रहा धंधेबाज गिरफ्तार

    इंकलाबी नौजवान सभा का 8वाँ राज्य सम्मेलन संपन्न, 87 सदस्यीय राज्य परिषद का गठन

    पहाड़पुर आंगनबाड़ी केंद्र में अन्नप्राशन दिवस मनाया

    खाना बनाने के दौरान आग लगने से महिला की मौत, बचाने में पति-सास भी झुलसे

     

    Comments