अन्य

    वार्ड सदस्यों ने प्रधानमंत्री आवास योजना में ठगी का किया यूं भंडाफोड़, एक गिरफ्तार

    थरथरी (नालंदा दर्पण)। थरथरी प्रखंड के जैतपुर पंचायत के धर्मपुर गांव‌ में प्रधानमंत्री आवास योजना में ठगी का भंडाफोड़ वार्ड सदस्यों ने किया है। चंडी पुलिस ने ग्रामीणों से ठगी करने वाले युवक को हिरासत में ले लिया है।

    प्रखंड के जैतपुर पंचायत के धर्मपुर गांव‌ में शनिवार को एक अज्ञात युवक वहां के ग्रामीणों से पीएम आवास योजना का लाभ का झांसा दे रहा था।

    वह ग्रामीणों से वंचित लोगों को योजना का लाभ दिलाने के लिए प्रति व्यक्ति पांच सौ रूपए और उनका आधार और बैंक अकाउंट की छायाप्रति ले रहा था। लगभग 14-15 ग्रामीणों से वह पांच-पांच सौ रूपए ठग चुका था।

    इसी दौरान वार्ड अध्यक्ष अभिषेक कुमार और वार्ड सदस्या सुखिया देवी भी वहां पहुंच गई। पूछताछ में उसने बताया कि थरथरी प्रखंड कार्यालय से आए हुए हैं। पीएम आवास योजना में वंचितों को लाभ पहुंचाने के लिए उनकी सूची तैयार की जा रही है।

    वार्ड अध्यक्ष अभिषेक कुमार ने जब उक्त युवक से जानकारी चाही तो उसने बताया कि वह हिलसा प्रखंड कार्यालय से आए हैं और सर्वे करने आएं हैं। गांव में 174 लोगों को आवास योजना देना है।

    थरथरी प्रखंड कार्यालय में इस बाबत फोन कर जानकारी मांगी तो कार्यालय की ओर से बताया गया कि प्रखंड में पीएम आवास योजना पर कोई काम नहीं हो रहा है  और न ही प्रखंड कार्यालय से किसी को सूची तैयार करने भेजा गया है। पीएम आवास योजना का काम बंद है।

    इस जानकारी के बाद वार्ड अध्यक्ष ने फिर युवक से कड़ाई से पूछताछ की तो उसने कहा कि वह पोलियो टीम की ओर से सर्वे करने आए हैं।

    युवक द्वारा संतोषजनक जवाब नहीं देने पर इसकी सूचना चंडी पुलिस को दी गई। पुलिस गांव पहुंच कर ठगी करने वाले युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रहीं है।

    हरनौतः मीडियाकर्मी को गोली मारने का आरोपी देसी कट्टा-कारतूस समेत गिरफ्तार

    चंडी के लालगंज के पास बैंक में जमा करने आए व्यवसायी से रुपए से भरा बैग छीनकर फरार

    लोकतांत्रिक तरीके से लड़ी जाएगी बिहार शरीफ के पहड़तल्ली के निवासियों की लड़ाई : संघर्ष मोर्चा

    मुख्यमंत्री के गृह जिला में ठीक गणतंत्र दिवस की पूर्व रात्रि संविधान निर्माता डॉ. अंबेदकर की प्रतिमा चुराई

    चंडी के खंडहरनुमा ‘कर्पूरी भवन’ के जीर्णोद्धार के लिए आरटीआई कार्यकर्ता ने सीएम-डीएम को पत्र लिखा

    Comments