अन्य
    Wednesday, July 24, 2024
    अन्य

      कोविड वैक्सीन को लेकर डिस्ट्रिक्ट टास्क फोर्स की बैठक, यूं बनाई जा रही टीकाकरण सूची

      डेटाबेस के संकलन, सत्यापन  एवं अनुश्रवण के लिए स्वास्थ्य सेवाओं की सहयोगी संस्थाओं यूनिसेफ, केयर इंडिया एवं डब्ल्यूएचओ  को भी निर्धारित प्रखंडों की जिम्मेदारी दी गई है...

      नालंदा दर्पण (संजय कुमार)। निकट भविष्य में कोरोना के वैक्सीन नालंदा में भी उपलब्ध होने की संभावना के मद्देनजर प्राथमिकता के आधार पर सबसे पहले सभी सरकारी एवं निजी  स्वास्थ्य सेवा  से जुड़े स्वास्थ्य कर्मियों  का टीकाकरण किया जाएगा।

      इसके साथ ही आईसीडीएस से संबंधित पदाधिकारियों एवं कर्मियों को भी प्राथमिकता के आधार पर कोविड वैक्सीन दिया जाएगा।

      इसकी पूर्व तैयारी को लेकर शुक्रवार को नालंदा के जिला पदाधिकारी योगेंद्र सिंह की अध्यक्षता में डिस्ट्रिक्ट कोविड टास्क फोर्स की बैठक आहूत की गई।

      वैक्सीनेशन के दृष्टिकोण से स्वास्थ्य विभाग के सभी कर्मियों की सूची तैयार की गई है। अब तक 6106 सरकारी स्वास्थ्य सेवा से जुड़े स्वास्थ्य कर्मियों की सूची तैयार की गई है।

      इसके साथ ही निजी स्वास्थ्य सेवा से जुड़े चिकित्सक एवं अन्य स्वास्थ्य कर्मियों की सूची भी तैयार की जा रही है। सूची के आधार पर एक एक व्यक्ति को पहचान पत्र के आधार पर सत्यापित कर डेटाबेस तैयार किया जा रहा है।

      इसके साथ ही आईसीडीएस से जुड़े कर्मियों का डेटाबेस भी तैयार करने की कार्रवाई की जा रही है। जिला पदाधिकारी ने सभी कर्मियों के सत्यापित डेटाबेस का कार्य समय से पूरा करने का निर्देश दिया।

      वैक्सीन के स्टोरेज के लिए सदर अस्पताल में जिला स्तर पर व्यवस्था की जा रही है। सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में भी कोल्ड चेन की व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया।

      डेटाबेस के संकलन, सत्यापन  एवं अनुश्रवण के लिए स्वास्थ्य सेवाओं की सहयोगी संस्थाओं यूनिसेफ, केयर इंडिया एवं डब्ल्यूएचओ  को भी निर्धारित प्रखंडों की जिम्मेदारी दी गई है।

      बैठक में सिविल सर्जन, टास्क फोर्स के सदस्य सचिव जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी, अन्य चिकित्सा पदाधिकारी, पार्टनर ऑर्गेनाइजेशन यूनिसेफ, केयर इंडिया, डब्ल्यूएचओ के प्रतिनिधिगण उपस्थित थे।

      संबंधित खबर

      error: Content is protected !!