23 C
Patna
Thursday, October 21, 2021
अन्य

    डियावां क्वारंटाइन सेन्टर देख भड़के डीएम, बीडीओ को लगाई फटकार

    Expert Media News Video_youtube
    Video thumbnail
    डॉ. शिवनंदन प्रसाद सिन्हा कैप्टन गिरिश नंदन सिंह मेमोरियल हॉस्पिटल : रहा न कोय देखनवाला !
    03:06
    Video thumbnail
    बंद कमरा में मुखिया पति-पंचायत सेवक का देखिए बार बाला डांस, वायरल हुआ वीडियो
    01:37
    Video thumbnail
    नालंदाः सूदखोरों ने की महादलित की पीट-पीटकर हत्या, देखिए EXCLUSIVE Video रिपोर्ट
    05:26
    Video thumbnail
    नालंदाः नगरनौसा में अंतिम दिन कुल 107 लोगों ने किया नामांकण
    03:20
    Video thumbnail
    नालंदा में फिर गिरा सीएम नीतीश कुमार की भ्रष्ट्राचारयुक्त निश्चय योजना की टंकी !
    03:49
    Video thumbnail
    नगरनौसा में पांचवें दिन कुल 143 लोगों ने किया नामांकन पत्र दाखिल
    03:45
    Video thumbnail
    नगरनौसा में आज हुआ भेड़िया-धसान नामांकण, देखिए क्या कहते हैं चुनावी बांकुरें..
    06:26
    Video thumbnail
    नालंदा विश्वविद्यालय में भ्रष्ट्राचार को लेकर धरना-प्रदर्शन, बोले कांग्रेस नेता...
    02:10
    Video thumbnail
    पंचायत चुनाव-2021ः नगरनौसा में नामांकन के दौरान बहाई जा रही शराब की गंगा
    02:53
    Video thumbnail
    पिटाई के विरोध में धरना पर बैठे सरायकेला के पत्रकार
    03:03

    कहां से आए हैं? किस माध्यम से आए हैं? जहां रहते थे वहां क्या रोजगार करते थे? कैसे पारिश्रमिक का भुगतान होता था? परिवार में कौन-कौन लोग हैं? उनकी क्या स्थिति है?” आदि के बारे में जिला पदाधिकारी ने लोगों से जानकारी ली..

    बिहारशरीफ (डॉ अरुण कुमार मयंक)। नालन्दा के जिला पदाधिकारी योगेंद्र सिंह ने आज जिला के विभिन्न प्रखंडों में प्रवासी व्यक्तियों के लिए बनाए गए क्वॉरेंटाइन सेंटर का निरीक्षण किया। जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान डाइट नूरसराय क्वॉरेंटाइन सेंटर में फिलहाल 22 लोग आवासित हैं।

    डीएम ने लोगों को सुबह शाम-चाय उपलब्ध कराने का निर्देश प्रखंड विकास पदाधिकारी को दिया। नूरसराय के बाद वे नालन्दा इंजीनियरिंग कॉलेज,चंडी स्थित क्वॉरेंटाइन सेंटर पहुंचे, जहां फिलहाल 83 लोग आवासित हैं।nalanda darpan corona dm 1

    इसके बाद डी एम श्री सिंह ने नगरनौसा प्रखंड में मध्य विद्यालय लोदीपुर स्थित क्वॉरेंटाइन सेंटर का निरीक्षण किया। यहां लगभग 100 लोग आवासित हैं।

    उन्होंने यहां बनाए गए अस्थाई शौचालय में प्रीफैब्रिकेटेड स्ट्रक्चर लगाने का निर्देश पीएचडी के अभियंता को दिया। नगरनौसा के बाद जिला पदाधिकारी ने आदर्श मध्य विद्यालय डियावां, करायपरसुराय का निरीक्षण किया।

    यहां 51 लोग आवासित हैं। यहां साफ-सफाई की कमी पाई गई। कुछ लोगों को डिग्निटी किट उपलब्ध नहीं कराया जा सका था। जिला पदाधिकारी ने प्रखंड विकास पदाधिकारी करायपरसुराय को कड़ी फटकार लगाई तथा उनसे स्पष्टीकरण पूछा।

    उन्होंने अविलंब यहां की व्यवस्था को दुरुस्त करने का निर्देश दिया तथा हिलसा के अनुमंडल पदाधिकारी  को स्वयं इसकी मॉनिटरिंग सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

    इसके बाद जिला पदाधिकारी एस यू कॉलेज हिलसा स्थित क्वॉरेंटाइन सेंटर पहुंचे। जहां फिलहाल 46 लोग आवासित हैं। उन्होंने यहां बनाए गए अस्थाई शौचालय में प्रीफैब्रिकेटेड स्ट्रक्चर लगाने का निर्देश पीएचईडी के कार्यपालक अभियंता को दिया।

    हिलसा के बाद जिला पदाधिकारी ने परवलपुर प्रखंड के राजकीयकृत उच्च विद्यालय अस्ता स्थित क्वॉरेंटाइन सेंटर का निरीक्षण किया। यहां फिलहाल 28 लोग आवासित हैं। यहां भी अस्थाई शौचालय में प्रीफैब्रिकेटेड स्ट्रक्चर लगाने का निर्देश दिया।nalanda darpan corona dm 3

    निरीक्षण के क्रम में जिला पदाधिकारी ने सभी केंद्रों पर रह रहे लोगों से भोजन की व्यवस्था के बारे में जानकारी ली। लगभग सभी जगहों पर लोगों ने भोजन की व्यवस्था पर संतोष व्यक्त किया।

    कुछ केंद्रों पर चाय उपलब्ध नहीं कराने की जानकारी दी गई। जिला पदाधिकारी ने संबंधित प्रखंड विकास पदाधिकारी को प्रतिदिन सुबह एवं शाम में चाय उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।

    क्वॉरेंटाइन सेंटर पर रह रहे सभी बच्चों के लिए स्थानीय स्तर पर दूध भी उपलब्ध कराया जा रहा है। इस संबंध में भी जिला पदाधिकारी ने लोगों से पूछताछ की।

    उन्होंने क्वॉरेंटाइन सेंटर में रह रहे लोगों से बड़े ही आत्मीयता से हाल-चाल के बारे में पूछा। “कहां से आए हैं? किस माध्यम से आए हैं? जहां रहते थे वहां क्या रोजगार करते थे? कैसे पारिश्रमिक का भुगतान होता था? परिवार में कौन-कौन लोग हैं? उनकी क्या स्थिति है?” आदि के बारे में जिला पदाधिकारी ने लोगों से जानकारी ली।

    निरीक्षण के क्रम में उन्होंने सभी केंद्रों पर साफ- सफाई की मुकम्मल व्यवस्था रखने का निर्देश दिया। शौचालयों की सफाई निरंतर कराते रहने को कहा गया। कमरा संख्या के साथ शौचालयों की टैगिंग करने का निदेश दिया।

    उन्होंने सभी केंद्रों पर शौचालयों का स्वयं निरीक्षण किया। निरीक्षण के क्रम में पुलिस अधीक्षक, अनुमंडल पदाधिकारी हिलसा, संबंधित प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं स्थानीय पदाधिकारी उपस्थित थे।

     

    हरनौत विधायक के पैतृक गांव का हाल- ‘मुखिया जी वोट मांगे अयबु त झाड़ू से मारबो’
    चंडी में हत्यारों का राज कायम, यहाँ आए दिन मारे जा रहे हैं महादलित : भाकपा माले
    सूदखोर का कहर: महज 3 हजार की राशि के लिए महादलित की पीट पीट कर हत्या,अनाथ हुए आठ बच्चे
    मगध महाविद्यालय में शिक्षक प्रतिनिधि चुनाव में विजयी हुए डॉ. निराला
    अनुमंडलीय आंचलिक पत्रकार संघ की बैठक में कई अहम बिंदुओं पर हुई गहन चर्चा

     

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    संबंधित खबरें

    326,897FansLike
    8,004,563FollowersFollow
    4,589,231FollowersFollow
    235,123FollowersFollow
    5,623,484FollowersFollow
    2,000,369SubscribersSubscribe