अन्य

    प्रायः सभी थानों में हुई शांति समिति बैठक में कोविड-19 गाइडलाइन की उड़ी धज्जियाँ

    चाय, बिस्कुट, समोसा नाश्ता भी खुब उड़ाए गए...

    नालंदा दर्पण डेस्क। बकरीद का पर्व सौहार्दपूर्ण वातावरण में सम्पन्न कराने को लेकर विभिन्न थानों में शांति समिति की बैठक हुई। एक तरफ जहाँ इन बैठकों में पुलिस-प्रशासन के लोग आम जनों से कोरोना गाइडलाइन का पालन करने की अपील की और कहा कि सरकार द्वारा जारी किए गए गाइडलाइन के अनुसार ही घर में पर्व मनाएं।

    लेकिन आश्चर्य और लापरवाही की बात है कि किसी भी थाना में शांति समिति की बैठक के दौरान पुलिस-प्रशासन के अफसरों ने खुद कोरोना गाइडलाइन का महाउल्लघंन करते हुए देखे गए।

    सोशल डिस्टेंस, मास्क, सेनेटाईजर आदि का पालन तो दूर कई थानों में भारी लापरवाही बरतते हुए चाय, बिस्कुट, समोसा नाश्ता भी खुब उड़ाए गए। जाहिर है कि ऐसे में लोगों पर कितना सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। यह जग जाहिर है।

    हरनौतः कोरोना गाइडलाइन को लेकर कड़ी कार्रवाई के निर्देश

    इस बैठक में बीडीओ रवि कुमार, सीओ नीरज कुमार सिंह और अवर निरीक्षक रवींद्र कुमार मौजूद थे। थानाध्यक्ष ने कहा कि कोरोना जैसी वैश्विक महामारी में कोरोना संक्रमण से बचते हुए बकरीद और श्रावणी पूजा का आयोजन करें।

    उन्होंने बताया कि कोरोना गाइड लाइन के उल्लंघन पर कड़ी कार्रवाई के निर्देश वरीय अधिकारियों से मिले हैं।

    इस बैठक में विपेंद्र कुमार, रंजीत कुमार चौहान, मोनू, संजीत कुमार यादव, संतोष कुमार, शिव कुमार, मुकेश, संजीव, संतोष आदि शामिल थे।

    नगरनौसा: ईदगाह के बजाय अपने-अपने घरों में पढ़ें नमाज

    कुर्बानी का पर्व बकरीद भाईचारे के साथ मनाने को लेकर रविवार को थाना परिसर में शांति समिति की बैठक हुई। जिसमें पर्व शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने पर चर्चा की गयी।

    थानाध्यक्ष नारदमुनि सिंह ने कहा कि पर्व चाहे जिस समुदाय का हो, सभी लोगों के सहयोग से ही शांति कायम होता है। कोई ऐसा कार्य नहीं हो जिससे किसी समुदाय की भावना को ठेस पहुंचे। ईदगाह के बजाय लोग अपने-अपने घरों में नमाज पढ़ें।

    इस बैठक में विधि व्यवस्था प्रभारी राकेश कुमार सिंह भी उपस्थित थे।

    अस्थावां: सामाजिक दूरी के साथ मनाएं पर्व

    अस्थावां व सारे थाना परिसर में रविवार को बकरीद पर्व को लेकर शांति समिति की बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता इंस्पेक्टर उपेंद्र कुमार सिंह ने की।

    उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी से बचने के लिए सामाजिक दूरी बनाए रखना और मास्क लगाना जरूरी है। भीड़-भाड़ नहीं लगे इसका भी ख्याल रखना है।

    अस्थावां थानाध्यक्ष जितेंद्र कुमार ने अपील आपसी भाईचारे के साथ त्योहार मनाने की अपील की।

    सारे थानाध्यक्ष प्रभा कुमारी ने कहा कि सौहार्द वातावरण में त्योहार मनायें। एसआई शिवजी प्रसाद यादव आदि उपस्थित थे।

    परबलपुर: डीएसपी की अध्यक्षता में हुई बैठक

    स्थानीय थाना परिसर में शांति समिति की हुई बैठक की अध्यक्षता डीएसपी नीलाभ कृष्ण ने की। इस मौके पर बीडीओ उषा कुमारी, एसएचओ कुणाल चंद्र सिंह सहित थाना क्षेत्र के प्रबुद्ध लोग उपस्थित थे।

    इसलामपुर: डीएसपी की मौजूदगी में हुई बैठक

    स्थानीय थाना में बैठक में उपस्थित लोगों से शांतिपूर्ण वातावरण में बकरीद पर्व मनाने की अपील की गयी।

    इस बैठक में डीएसपी कृष्ण मुरारी, एसडीओ राधाकांत, बीडीओ चंदन कुमार, सीओ अनुज कुमार, पुलिस इंस्पेक्टर विजय कुमार मिश्र, थानाध्यक्ष चंद्रशेखर सिंह, मुख्य पार्षद प्रतिनिधि संजय साहु, वीरेंद्र गोप, प्रेम कुशवाहा शामिल थे।

    राजगीर: थानेदार की अपील, शांतिपूर्ण ढंग से मनाएं बकरीद

    थानाध्यक्ष दीपक कुमार ने रविवार को पर्यटक थाना भवन कांफ्रेंस हाल में आयोजित बकरीद पर्व पर शांति समिति की बैठक करते हुए कहा कि बकरीद के दिन घर में नमाज अदा करना है। जबकि मस्जिद में इमाम और मोआजिम नमाज अदा करेंगे।

    उन्होंने कहा कि असामाजिक तत्वों पर कड़ी नजर तो होगी हीं हुड़दंगियों, अफवाह और गड़बड़ी फैलाने वाले को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा।

    बीडीओ मिथिलेश