अन्य

    सड़क जाम से लोग रोज हो रहे हलकान, प्रशासन को यूं करनी पड़ती है मशक्कत

    इसलामपुर (नालंदा दर्पण)। स्थानीय इसलामपुर बाजार में पटना रोड वाहन पड़ाव है, लेकिन गया एंव राजगीर रोड में सड़कों पर छोटी से लेकर बडी वाहन लगती है। जिसके कारण प्रतिदिन सड़क पर वाहनों की कतार से रहता है।

    बीते शनिवार को पटना रोड में थाना से लेकर जाको मार्केट तक सड़को पर वाहनों की लगी कतार से जाम महाजाम में तब्दील हो गया। लोगों को आने-जाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था।

    इसी बीच सीओ नलीन विनोद पुष्पराज और थानाध्यक्ष शरद कुमार रंजन दल-बल जामस्थल पहुंचे और काफी मशक्कत के बाद जाम हटवाया।

    राहगीरों का कहना है कि इस नगर में सड़क जाम जैसी समस्या लोगो के लिए अभिशाप बनकर रह गया है। स्कूली छात्रों के साथ लोगों को रोज परेशानी झेलनी पड़ती है। इस समस्या से कैसे लोगों को निजात मिलेगा, कहना मुश्किल है।

    बताया जाता है कि इसलामपुर पटना वाहन पड़ाव से बिहार शरीफ, पटना, जहानावाद आदि जगहों के वाहन का आवागमन होता है और छोटी-बड़ी वाहन चालकों की मनमानी रवैया कारण सडक जाम होता है।

    वाहन चालकों द्वारा वाहन को सड़को पर आगे पीछे करना व वाहन पडाव के पास मुहाने नदी के पुल पर वाहन खडा कर यात्री को बैठाना के अलावे ऑटो चालक अपने वाहन को बीच सड़क पर खडी कर यात्री को बैठाते हैं।

    उधर सड़क किनारे फुटपाथी दुकानदारों के कारण अतिक्रमण से सडक संकीर्ण हो जाने की वजह से सड़कों पर वाहनों के जाम प्रायः महाजाम मे तब्दील हो जाता है।

    जबकि इस सड़क मार्ग से प्रखंड एंव नगर पंचायत के पदाधिकारी से लेकर अधिकारी तक प्रतिदिन गुजरते है। फिर भी नजर अंदाज कर चलते बनते है। जिसका खामियाजा लोगो को प्रतिदिन भुगतना पड़ रहा है।

    वहीं गया रोड से गया के लिए और राजगीर रोड से राजगीर के लिए वाहनों का आवागमन होता है। लेकिन गया व राजगीर रोड मे वाहन पड़ाव नहीं रहने के कारण सडकों पर ही वाहन खडे करने से जाम की वजह से लोगो को काफी दिक्कत होती है।

    Comments