अन्य
    Sunday, July 21, 2024
    अन्य

      विभिन्न सड़क हादसों में मृत के परिजनों को पारिवारिक लाभ योजना के 20-20 हजार के यूं चेक बाँट रहे हैं पूर्व मंत्री !

      बिहारशरीफ (संजय कुमार)। पूर्व ग्रामीण विकास मंत्री सह विधायक श्रवण कुमार ने बुधवार को बेन प्रखंड के विभिन्न गांवों में जाकर दुर्घटना में मरने वाले लोगों के परिवारों को पारिवारिक लाभ योजना का चेक वितरण किया।

      उन्होंने खैरा पंचायत के गुलरिया बिगहा अखिलेश केवट, जिनकी मौत सड़क दुर्घटना में, धरणी बिगहा के रंजीत कुमार जिनकी मौत सड़क दुर्घटना में, बेन पंचायत के सौरे गांव के राजा कुमार व जितेन्द्र कुमार, जिनकी मौत दुर्घटना में हुई थी, उनके परिवारों को पारिवारिक लाभ का 20-20 हजार रुपये का चेक दिया।

      पूर्व मंत्री ने कहा कि धीरज से काम लें। सरकार की योजनाओं का लाभ दिया जायेगा। इस दुख की घड़ी में हम सब आपके साथ हैं। आपदा से मिलने वाली चार लाख रुपये की राशि भी इन परिवारों को दी जायेगी।

      कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश के नेतृत्व में बिहार में विकास हो रहा है। सभी वर्गों के लोगों को सरकार की योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है। किसान हो चाहे मजदूर सबों को लाभ दिया जा रहा है। छात्रों को पढ़ने के लिए भी सरकार प्रोत्साहन राशि दे रही है। इससे वे आगे की पढ़ाई कर सकें। वहीं स्कूल में पढ़ने वाली छात्र व छात्राओं को छात्रवृत्ति सहित अन्य तरह की योजनाओं से लाभ मिल रहा है।

      उन्होंने कहा कि  गांवों को स्मार्ट बनाने का काम किया जा रहा है। हर घर नल से जल योजना से गांवों में रहने वाले लोगों को शुद्ध पीने का पानी मिल रहा है। मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना से गांवों में नली, गली का निर्माण किया गया है। गांव में भी अब शहरों जैसी सुविधा मिलने लगी है। सूबे के हर गांव सड़क से जोड़े गये हैं। आने वाले सालों में बिहार और भी तरक्की करेगा।

      इस मौके पर अरविन्द पटेल, विजय कुमार, मुन्ना कुमार, पैक्स अध्यक्ष पप्पू कुमार, नोहसा मुखिया संतोष कुमार, अविनाश कुमार, चंचल, विरेश कुमार, मुंद्रिका प्रसाद, सुधीर प्रसाद, शैलेन्द्र प्रसाद, नवीन मांझी, विजय निराला, अजय पासवान, लक्ष्मण कुमार सहित अन्य मौजूद थे।

      संबंधित खबर

      error: Content is protected !!