अन्य
    Sunday, July 21, 2024
    अन्य

      नालंदा में इन दिग्गजों समेत 144 उम्मीदवारों की किस्मत ईवीएम में कैद

      निष्पक्ष और भयमुक्त चुनाव के लिए जिला प्रशासन की ओर से 24 उड़न दस्ता दल को लगाया गया था....

      नालंदा दर्पण डेस्क। बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में नालंदा के सभी सात विधानसभा क्षेत्र में चुनाव शांतिपूर्ण समाप्त हो गया। मतदाताओं ने 144 प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में बंद कर दी है।

      नालंदा से जिन दिग्गजों के भाग्य  ईवीएम में बंद हुए हैं, उनमें मंत्री श्रवण कुमार, हरिनारायण सिंह, शक्ति यादव, रवि ज्योति, डॉ सुनील कुमार, चंद्र सेन, डॉ जितेंद्र कुमार शामिल हैं।

      नालंदा में विधानसभा चुनाव को लेकर मतदाताओं में काफी उत्साह देखा गया। सुबह से ही मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की भीड़ लगनी शुरू हो गई थी।

      नालंदा में काफी चाक चौबंद सुरक्षा व्यवस्था के बीच 3168 मतदान केंद्रों पर सुबह सात बजे वोटिंग आरंभ हुई। हालांकि आरंभ में जिले के कई मतदान केंद्रों पर ईवीएम में खराबी आने से मतदान प्रक्रिया बाधित रहा।

      नालंदा के बूथ संख्या 116 पर ईवीएम मशीन की बैटरी खराब रहने से मतदान देर से शुरू हुआ, वहीं 133 पूर्वी मतदान केंद्र पर वीवीपीएटी खराब हो गया। मतदान केंद्र 223 पर आधा घंटे बाद मतदान शुरू हुआ। वहीं राजगीर विधानसभा में बूथ संख्या 187,127 और 173 में ईवीएम मशीन खराब मिली।

      बिहारशरीफ के देवीसराय बूथ संख्या 320 तथा रहूई के बूथ संख्या 84 पर ईवीएम खराब रहने से मतदान थोड़ी देर के लिए बाधित हुआ।

      बिहारशरीफ नगर निगम मतदान केंद्र के अंदर पीठासीन पदाधिकारी के होने पर राजद उम्मीदवार सुनील कुमार ने विरोध करते हुए पीठासीन पदाधिकारी को निलंबित करने की मांग की।

      जिला प्रशासन ने जिले के 215 मतदान केंद्रों पर महिला मतदान कर्मियों को तैनात किया था।दिव्यांग मतदाताओं के लिए अलग से 7 बूथ बनाए गए थे।

      जिले के सभी विधानसभा क्षेत्रों में 300 मतदान केंद्रों पर ब्राडकास्टिंग की व्यवस्था की गई थी। इसके अलावा मतदान केंद्र पर वीडियोग्राफी कराई गई।

      हालांकि मतदान केंद्रों पर थर्मल स्कैनिंग,ग्लब्स-मास्क और डस्टबिन की व्यवस्था होनी थी। लेकिन मतदाताओं ने ग्लबस और थर्मल स्कैनिंग नहीं होने की बात कही।

      यहां सभी सात विधानसभा क्षेत्र में सीएम नीतीश की प्रतिष्ठा दांव पर लगी हुई है। नालंदा विधानसभा से श्रवण कुमार, अस्थावां से डा जितेंद्र कुमार, हरनौत से हरिनारायण सिंह, इस्लामपुर से चंद्रसेन की किस्मत दांव पर है।

      वहीं जदयू ने जिन नये उम्मीदवार को मैदान में उतारा, उनमें हिलसा से प्रेम मुखिया, राजगीर से कौशल किशोर शामिल हैं। जबकि बिहारशरीफ सीट पर भाजपा के डॉ सुनील कुमार की किस्मत ईवीएम में कैद हो गई है।

      वहीं नालंदा से कौशलेंद्र कुमार उर्फ़ छोटे मुखिया, हरनौत से लोजपा की ममता देवी, हिलसा से राजद के शक्ति यादव की भी किस्मत मतदाताओं ने ईवीएम में बंद कर दिया है।

      जीत का सेहरा किसके सर बंधेगा, यह फैसला तो 10 नबंबर को ईवीएम खुलने पर ही होगा। तब तक विभिन्न चौक-चौराहों पर हार-जीत का आंकलन चलता रहेगा।

      संबंधित खबर

      error: Content is protected !!