अन्य

    हरनौत विधायक हरिनारायण सिंह ने विधानसभा में उठाए ये जन मुद्दे, विभागीय मंत्रियों से माँगा जवाब

    -

    नालंदा दर्पण डेस्क। हरनौत विधायक हरिनारायण सिंह ने हरनौत विधानसभा से जुड़े कई जनहित के मुद्दों को विधानसभा में उठाया। उन्होंने सड़क, स्वास्थ्य और शिक्षा से संबंधित विषय पर संबंधित विभागों के मंत्री से तारांकित प्रश्नों पर ज़बाब मांगा।

    विधानसभा में हरनौत विधायक ने गैर सरकारी संकल्प में दनियांवा-नूरसराय मार्ग को चार लेन में बदलने की मांग की।साथ ही भगवानपुर और सतनाग जर्जर पुल की जगह एक नया पुल निर्माण की मांग की।

    उन्होंने नगरनौसा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में चहारदीवारी निर्माण की मांग की तो हरनौत और चंडी के कई स्कूलों के कमरे की कमी का भी मामला उठाया।

    विधायक हरिनारायण सिंह ने ग्रामीण कार्य विभाग के मंत्री से जानना चाहा कि दनियांवा, माधोपुर ,चंडी, सालेपुर नूरसराय मार्ग (एन एच- 30 ए तथा एस एच78)की सड़क दो लेन की है, जिस कारण आवागमन के साथ आए दिन दुर्घटना की परेशानी से लोग जूझ रहे हैं।

    उन्होंने मांग की कि उक्त लेन को फोर लेन में बदला जाए।

    विधायक ने तारांकित प्रश्न के माध्यम से जानना चाहा कि लालगंज-जैतीपुर मोड़ से भाया ब्रह्मस्थान होते थरथरी के नूरसराय -हिलसा पीडब्ल्यूडी पथ के हथकट्टा मोड़ तक पीएमजीएसवाई पथ की लंबाई 11 किलोमीटर है, जबकि चौड़ाई 3.75 मीटर है। लेकिन उसकी चौड़ाई को 5.5 मीटर करने की जरूरत है। इस संबंध में मंत्री महोदय का क्या जबाव है।

    विधायक श्री सिंह ने चंडी बस स्टैंड के पास भगवान पुर और गोकुलपुर-सतनाग पुल के जर्जर होने का मामला भी उठाया। उन्होंने कहा कि दोनों पुल इतने संकीर्ण और जर्जर है कि कोई भी वाहन आ जा नहीं सकती है।

    उन्होंने मंत्री से पुल निर्माण की मांग की।

    विधायक हरिनारायण सिंह ने स्वास्थ्य मंत्री से सवाल करते हुए नगरनौसा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में चहारदीवारी नहीं होने का मामला उठाते हुए जानना चाहा कि नगरनौसा स्वास्थ्य केंद्र भवन का निर्माण लगभग 12 कट्ठे में है। लेकिन चहारदीवारी नहीं होने की वजह से स्वास्थ्य कर्मी और मरीज सुरक्षित नहीं है। इस संबंध में मंत्री की क्या जानकारी है।

    साथ ही उन्होंने हरनौत स्वास्थ्य केंद्र का मामला भी उठाया उन्होंने कहा कि हरनौत स्वास्थ्य केंद्र का निर्माण 1910 में हुआ था। भवन की स्थिति काफी जर्जर है। इस संबंध में स्वास्थ्य विभाग क्या नया भवन निर्माण की योजना बना रही है।

    साथ ही उन्होंने हरनौत के नेहुसा में पिछले 20 साल से स्वीकृत उप स्वास्थ्य केंद्र का भी मामला उठाते हुए जानना चाहा कि उपकेंद्र के पास अपना भवन नहीं है ,वह किराये के भवन में चल रहा है, जबकि भवन के लिए 30 डिसमिल मालिक गैरमजरूआ भूमि उपलब्ध है। ऐसे में मंत्री को क्या जानकारी है।

    विधायक हरिनारायण सिंह ने शिक्षा मंत्री से जानना चाहा कि चंडी प्रखंड के कुर्थिया में 2010 से मध्य विधालय उत्क्रमित है, लेकिन कमरे की कमी से पढ़ाई नहीं हो रही है। क्या विभाग अतिरिक्त कमरों के निर्माण पर विचार कर रही है, यदि हां तो कब तक। वहीं ढकनियां प्राथमिक विद्यालय में पांच कमरे की मांग उन्होंने की।

    इसके अलावा कई अन्य महत्वपूर्ण बिंदुओं पर उन्होंने विधानसभा में प्रश्न उठाया।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    संबंधित खबरें..

    अन्य खबरें...