अन्य

    महमदपुर गाँव में कलश शोभायात्रा के साथ अखंड कीर्तन शुरू

    नगरनौसा (नालंदा दर्पण)। नगरनौसा प्रखंड के कैला पंचायत अंतर्गत महमदपुर गांव में शुक्रवार के दिन अखंड कीर्तन को लेकर कलश शोभायात्रा निकाला गया। कलश शोभायात्रा के बाद गांव के देवीस्थान में 24 घण्टे का अखंड कीर्तन शुरू हो गया।

    ग्रामीण पुरुषोत्तम कुमार ने बताया कि गांव में 24 घण्टे का अखंड कीर्तन को लेकर शुक्रवार के सुबह गांव में कलश शोभायात्रा निकाला गया।

    कलश शोभायात्रा को लेकर पटना जिला के फतुहां गंगा घाट से गंगा जल लाकर कलश में डालकर पूरे गांव में कलश शोभायात्रा निकाला गया, जो पूरे गांव घूम देवी स्थान पहुंच कलश शोभायात्रा सम्पन्न हुआ।

    उसके बाद पूरे विधि विधान वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ पूजा अर्चना करवा कर 24 घंटे का अखंड हरि कीर्तन की शुरूआत किया गया है। जिसके बाद ग्रामीण व भजन मंडली के लोगों द्वारा हरे राम हरे कृष्ण के गूंज से पूरा क्षेत्र गुंजायमान होता रहा।

    इस अखंड हरि कीर्तन में गांव के लोगों कि अच्छी खासी भागीदारी देखी गई। हरिकीर्तन के आयोजन से लोगो की सुख, शांति, समृद्धि, बारिश तथा भक्तों के मन को शांति के साथ घरों में खुशहाली के लिए की जा रही है।

    अखंड से सुख-समृद्धि आती है। वहीं हवन करने से वातावरण शुद्ध हो जाता है। हवन यज्ञ पूर्णाहुति के पश्चातलोगों के बीच महाप्रसाद का वितरण किया गया।

    थरथरी में श्रीराम पेट्रोल पंप के कर्मियों के साथ मार-पीट कर 3 लाख की लूट

    नगरनौसाः भाजपा कार्यकर्ताओं ने यूं धूमधाम से मनाया पार्टी स्थापना दिवस

    1051 कलश के साथ निकाली गई भगवान सूर्य कलश शोभा यात्रा

    करोड़ों की संपत्ति का मालिक बना कन्हैया निकला नकली वारिस, 41 साल बाद आया फैसला

    इसलामपुर प्रखंड परिसर भवन में यूं लाइन में खड़े होकर नालंदा सासंद ने डाले वोट

    Comments