अन्य

    भाकपा माले ने की नुक्कड़ सभा, कहा- आसमान छूती महंगाई से लोगों का जीना मुहाल

    चंडी (नालंदा दर्पण)। बढ़ती मंहगाई के खिलाफ देशव्यापी विरोध सप्ताह के तहत भाकपा माले ने चंडी ट्रेकर स्टैंड के पास नुक्कड़ सभा के माध्यम से विरोध प्रदर्शन किया।

    आसमान छूती महंगाई के विरुद्ध भाकपा माले ने चंडी ट्रेकर स्टैंड में भाकपा माले के कार्यकर्ताओं ने नुक्कड़ सभा के माध्यम से सरकार को घेरा इस नुक्कड़ सभा का नेतृत्व कर रहे रामदास अकेला ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि बढ़ती महंगाई के  लिए बिहार के नीतीश सरकार एवं केंद्र की मोदी सरकार दोनों ही समान रूप जिम्मेवार है।

    नुक्कड़ सभा में उपस्थित  इंकलाबी नौजवान सभा के  जिलाध्यक्ष  विरेश कुमार ने महंगाई पर रोक लगाने की मांग की।

    उन्होंने कहा कि डीजल, पेट्रोल, रसोई गैस, भवन निर्माण सामग्री, खाद्य पदार्थ आदि की आसमान छूती महंगाई से लोगों के रोजी, रोटी, मकान पर संकट छा गया है। महंगाई से लोगों का जीना मुहाल हो गया है। गरीबों का आय दिन दुना घट रहा है। लेकिन सरकार की कारपोरेट परस्त नीति के चलते कारपोरेट घराने की आय में दिन दूनी रात चौगुनी वृद्धि हो रही है। इससे भारत भी श्रीलंका की आर्थिक मंदी की राह पर चल पड़ी है। उन्होंने इससे बचने के लिए आम आदमी की क्रय शक्ति बढ़ाने की सरकार से अपील की।

    वहीं सभा में उपस्थित लीडींग टीम जलेन्दर महतो ने कहा कि कॉरपरेट घरानों व अमीरों से टैक्स की पूरी वसूली करके डीजल-पेट्रोल के दाम को नियंत्रित की जा सकतीं है, मगर मोदी सरकार पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव जीतने के बाद काफी उत्साहित होकर मोदी सरकार अब तक बारह बार ईंधन की कीमतें बढ़ा चुकी है। यह चालाकी और जनता से धोखाधड़ी का एक पैटर्न है, मतलब हर बार चुनाव से पहले के महीनों में ईंधन की कीमतें स्थिर रखो और जैसे ही चुनाव हो जायें तो फटाफट मूल्यवृद्धि कर दो।

    इस नुक्कड़ सभा में रामेश्वर दास, जलेन्दर महतो, अशोक यादव, मुकेश रविदास, मोती चौधरी, इनौस जिलाध्यक्ष विरेश कुमार, सुरज मंडल, सुरेन्द्र तांती एवं अन्य लोग शामिल हुए।

    Comments