अन्य

    सीएम नीतीश कुमार के कार्यक्रम में बच्चे की बरामदगी को लेकर भाकपा माले का हंगामा

    चंडी (नालंदा दर्पण)। सीएम नीतीश कुमार के चंडी में कार्यकर्ता समागम में आगमन के दौरान भाकपा माले ने सभा स्थल पर बिहारशरीफ से एक निजी अस्पताल से गायब बच्चे की बरामदगी को लेकर प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताओं ने सीएम के खिलाफ नारे भी लगाए।

    स्थानीय प्रखंड कार्यालय के पास भाकपा माले विधानसभा प्रभारी व जिला कमेटी सदस्य कॉ रामदास अकेला तथा भाकपा माले लीडिंग टीम सदस्य व इंकलाबी नौजवान सभा जिलाध्यक्ष कॉ विरेश कुमार के नेतृत्व में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आगमन पर कार्यकर्ताओं ने बच्चे बरामदगी को लेकर कार्यक्रम स्थल पर किया प्रदर्शन।

    प्रदर्शन करते हुए कॉमरेड विरेश कुमार ने कहा कि 06-02-2022 को बिहार शरीफ के निजी अस्पताल से नवजात शिशु चोरी हो गया था। जिसकी लिखित सूचना बिहार थाना को है। जिसकी कांड संख्या 88/22,07-02-2022 है।

    भाकपा माले लीडींग टीम सदस्य विरेश कुमार के नेतृत्व में नालंदा एसपी से 07-02-2022 को पांच सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल मिला था और एसपी  ने आश्वासन भी दिये थे कि बच्चे की बरामदगी जल्द की जाएगी पर आज 1 महीना से ज्यादा दिन बीत गए पर बच्चे की बरामदगी नहीं हो सकी है। जिसके चलते बच्चे की अभिभावक व माले कार्यकर्ताओं में रोष व्याप्त है।

    सीएम के आगमन के दौरान अचानक भाकपा माले की ओर से सभा स्थल पर हंगामें से जिला प्रशासन सकते में आ गया। आनन फानन में नालंदा डीएम,एसपी और पटना प्रक्षेत्र के आईजी वहां पहुंचे और भाकपा माले के नेताओं से मिलकर जानकारी हासिल की।

    उसके बाद उन सब के आश्वासन पर कि जल्द ही बच्चे की बरामदगी के लिए एक टीम गठित की जाएगी और दोषियों पर कार्रवाई होगी, भाकपा माले के नेता शांत हुए।

    इधर राजगीर पटना टूरिस्ट वे निर्माण संघर्ष समिति के नेता शिवशंकर कुमार ने सीएम से मिलकर टूरिस्ट वे को यथावत रखनें की मांग की।

    उन्होंने कहा कि यह सरकार अपने लोगों को सिर्फ फायदा पहुंचा रही हैं। इनको जो मन होता है, वहीं करते हैं। राजगीर पटना टूरिस्ट वे निर्माण के लिए पथ निर्माण विभाग के सचिव व नालंदा के वर्तमान जिलाधिकारी योगेंद्र सिंह 19-01-2020 को हरनौत तथा चंडी सीओ ने गौंढ़ापर से नरसंडा से उत्तर चिरैंया गाँव तक गए थे, तब उन्होंने स्पष्ट किया था कि यह टूरिस्ट वे नरसंडा के पश्चिम होकर जाएगी। पर दो साल बाद अब नरसंडा के पूरब से टूरिस्ट वे निर्माण कराया जा रहा है। जिसमें किसानों की उपजाऊ जमीन बर्बाद हो रही है।

    भाकपा माले की ओर से पूजा देवी, इंदू देवी, धनपत देवी, विना देवी, गीता देवी, रेखा देवी, रवि मांझी, चिंता देवी, ववन मांझी, नवल मांझी, मंजू देवी, शारदा देवी, उमा देवी व दर्जनों लोग प्रदर्शन में शामिल हुए।

    Comments