अन्य

    हरनौत में अनुमंडलीय आंचलिक पत्रकार संघ की बैठक में संगठन की मजबूती पर चर्चा

    हरनौत (नालंदा दर्पण)। अनुमंडलीय आंचलिक पत्रकार संघ नालन्दा के तत्वाधान में रविवार को अनुमंडलीय स्तर पत्रकार संघ की एक महत्वपूर्ण बैठक हरनौत के आरपीएस कॉलेज के सभागार में हुई। जिसकी अध्यक्षता अनुमण्डलीय आंचलिक पत्रकार संघ के अध्यक्ष मो सरफराज हुसैन ने किया जबकि संचालन वरिष्ठ पत्रकार रवि कुमार ने किया।

    Discussion on the strength of the organization in the meeting of Sub Divisional Zonal Journalists Association in Harnaut 2बैठक में कई महत्वपूर्ण तथ्यों पर बारीकियों से विचार-विमर्श किया गया। जिसमें सरकार व आम जनता के मध्य एक मजबूत कड़ी के तहत पत्रकारों की स्वयं श्रम भूमिका के समक्ष अनेक चुनौतियों के बावजूद भारतीय लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रुप में निर्भीक, निष्पक्ष व अडिग रहने आदि विषय पर जोर दिया गया। जिसमें सभी ने एक स्वर मे संघ के संगठन की मजबूती पर सहमति प्रदान की।

    संघ के अध्यक्ष मोहम्मद सरफराज हुसैन ने कहा कि आने वाले समय में संगठन से जुड़े पत्रकारों की बेहतरी के लिए अच्छे कार्य किए जाएंगे।

    संघ के सचिव मनीष कुमार ने कहा कि पत्रकार हित को लेकर चिंतन की जरूरत है। एक लंबा दौर हमने देखा है। पत्रकारिता के दौर से हम गुजरे है। हमारे में कमियां हो सकती हैं, लेकिन सांगठनिक रूप से किसी भी पत्रकार के साथ कुछ भी घटित होता है तो हमें खड़ा रहना है। स्थानीय जिला या प्रखंड लेवल के अधिकारी या पदाधिकारी हमेशा पत्रकारों में फूट देखना पसंद करते है ऐसे में हम सभी पत्रकारों को एक मंच पर आने की आवश्यकता है।

    वही वरिष्ठ पत्रकार रवि कुमार ने पत्रकारों के वर्तमान कार्यशैली पर विचार प्रकट करते हुए कहा कि विवादित खबरों से बचकर काम करे, किसी भी सिक्के के दो पहलू होते है। खबर लिखने के समय दोनो पक्षो की बात रखने का प्रयास करे।

    उन्होंने संघ की एकजुटता पर विशेष बल देते हुए कहा कि धर्म जाति एवं मजहब से ऊपर उठकर हम सारे पत्रकार एकजुट होकर काम करें। अगले महीने के 31 जुलाई को संघ की मासिक बैठक थरथरी में करने का सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया।

    बैठक में अभिषेक कुमार, वीरेंद्र कुमार, धर्मेंद्र कुमार, अजनबी भारती, राजेन्द्र प्रसाद, आशुतोष कुमार, चुन्नू चंद्रवंशी, कुंदन वर्मा, विकास कुमार,  सुनील कुमार, रजनीश किरण, रामउदय प्रसाद, धर्मेंद्र कुमार, विकास कुमार दुवे, पंकज कुमार, डिंकल कुमार, योगेंद्र कुमार, राकेश पासवान, प्रमोद प्रसाद, धर्मेन्द्र कुमार, रामकुमार वर्मा, जयप्रकाश नवीन, रवि कुमार, विनय भूषण पांडेय, बिक्रम कुमार, मुन्ना पांडेय आदि लोग उपस्थित थे।

    Comments