अन्य

    खबर का असरः नगर की सफाई करने खुद झाड़ू लेकर सड़क पर उतरे कार्यपालक पदाधिकारी

    इसलामपुर (नालंदा दर्पण )। इसलापुर नगर पंचायत में सफाईकर्मियों की हड़ताल के कारण फैली गंदगी को लेकर नालंदा दर्पण साइट पर प्रकाशित खबर को कार्यपालक पदाधिकारी दीनानाथ ने गंभीरता से लिया है।

    उन्होंने आज खुद मुख्यपार्षद प्रतिनिधि संजय साहु के साथ झाड़ू टोकरी, कुदाल आदि लेकर सड़क पर उतर आए और दोनों खुद अपने हाथों से नगर की सफाई करने में जुटे दिखे।

    हालांकि, उनके साथ कुछ गैर सफाईकर्मी भी सफाई अभियान में शामिल थे। नालंदा दर्पण साइट पर प्रकाशित खबर के आलोक में कार्यपालक पदाधिकारी ने जिस तरह से समस्या समाधान को लकर तत्परता दिखाई है, नगरवासी उनकी प्रशंसा कर रहे हैं।

    इस दौरान कार्यपालक पदाधिकारी दीनानाथ ने कहा कि सफाईकर्मियों के हडताल पर चले जाने से नगर की सड़कों पर फैले कुड़े कचरे से निजात दिलवाने के लिए पहल किया जा रहा है।

    इसी बीच नगर पार्षद प्रतिनिधि के साथ कार्यपालक पदाधिकारी के हाथ में झाड़ू देख कर हड़ताल पर गए कुछ कर्मी भी खुद को रोक नहीं पाए और सफाई में हाथ बंटाने लगे।

    उन्होंने बताया कि बिहार सरकार के नगर विकास एंव अवास विभाग पटना के निर्देशानुसार साफ सफाई के लिए वैकल्पिक व्यावस्था के तहत हड़ताल पर गये सफाईकर्मियों की संख्या के बराबर ऑउटसोर्सेस एजेंसी एवं दैनिक परिश्रमिक पर कर्मियों से सेवा ली जाएगी, ताकि वर्तमान में विश्वव्यापी कोरोना महामारी संक्रमण के मद्दनजर नगर की साफ सफाई सुचारु ढंग से हो सके।

     

     

    Comments