अन्य

    अनुमंडलीय आंचलिक पत्रकार संघ का विस्तार, उपाध्यक्ष बनाए गए रामकुमार वर्मा

    थरथरी (नालंदा दर्पण)। थरथरी प्रखंड के सभागार भवन‌ में अनुमंडलीय आंचलिक पत्रकार संघ नालंदा की बैठक आहूत की गई। इस बैठक में संगठन का विस्तार किया गया।

    इस्लामपुर से वरिष्ठ पत्रकार रामकुमार वर्मा को उपाध्यक्ष पद के लिए चुना गया। जबकि वीरेंद्र कुमार सिंह को उपसचिव,विनय भूषण पांडेय को कोषाध्यक्ष पद पर आसीन किया गया।

    बैठक को सम्बोधित करते हुए अध्यक्ष सरफराज हुसैन ने कहा कि अनुमंडलीय आंचलिक पत्रकार संघ अपने संगठन की मजबूती के लिए काम कर रही है। संघ अपने साथी पत्रकारों के हक हुकूक के लिए लड़ती रहेगी।

    उन्होंने कहा कि आंचलिक पत्रकार संघ तेजी से नालंदा में उभर रही है। आंचलिक पत्रकारों के लिए जिले में कोई पत्रकार संघ भी है जो मजबूती से आगे बढ़ रही है।

    अध्यक्ष सरफराज हुसैन ने कहा कि आज के दौर में पत्रकारिता का पेशा आसान नहीं है। पत्रकार पल पल सता, अधिकारों और पुलिस प्रशासन के निशाने पर रहता है।

    सचिव मनीष कुमार ने कहा कि अनुमंडलीय आंचलिक पत्रकार संघ नालंदा की मजबूती पत्रकारों पर ही निर्भर करती है। संगठन का विस्तार संघ को और मजबूती प्रदान करेगा।

    इस बैठक में पत्रकार रामकुमार वर्मा और रवि कुमार ने कहा कि अनुमंडलीय आंचलिक पत्रकार संघ नालंदा का संगठन तेजी से पत्रकारों के बीच लोकप्रिय होते जा रहा है। जिले से भी पत्रकार इस संघ से जुड़ रहें हैं। दोनों पत्रकारों ने संघ की मजबूती पर अपने विचार रखे। साथ ही बैठक में आएं विभिन्न प्रखंडों से आएं पत्रकारों ने भी अपने विचार और सुझाव दिए।

    इस बैठक में पहले चरण में संगठन का विस्तार किया गया। जिसमें उपाध्यक्ष, उपसचिव, कोषाध्यक्ष तथा विधानसभा प्रभारी का चयन किया गया।

    संगठन सचिव के लिए राम उदय प्रसाद, तथा हरनौत विधानसभा संयोजक पर रवि कुमार, हिलसा विधानसभा के लिए सोनू कुमार का चयन किया गया। बाकी अन्य पदों का विस्तार अगले माह की बैठक में किए जाने का निर्णय लिया गया।

    इस बैठक में पत्रकार मनीष कुमार,रवि कुमार,धनपत कुमार, धर्मेंद्र कुमार,प्रमोद कुमार, धर्मेंद्र कुमार, चुन्नू चंद्रवंशी, आशुतोष कुमार,विक्रम विहारी, धर्मेंद्र कुमार, मुकुल नाथ सिन्हा,संजीत कुमार, अजनबी भारती, दीपक कुमार विश्वकर्मा, विकास कुमार दूबे,सुनील कुमार, वीरेश कुमार, जयप्रकाश नवीन, विनय भूषण पांडेय सहित अन्य पत्रकार शामिल हुए। बैठक की अध्यक्षता स्थानीय पत्रकार विकास कुमार दूबे ने किया।

    Comments