अन्य

    डीएम-सीएम के स्वागत तैयारी में नगरनौसा प्रखंड कार्यालय परिसर में यूं काट दिए गए नवोदित पौधे   

    नगरनौसा (नालन्दा दर्पण)। इन दिनों नगरनौसा प्रखंड कार्यालय में नालंदा डीएम एवं सूबे के मुखिया नीतीश कुमार के आगमन की स्वागत तैयारी चल रही है। पूरे परिसर प्रखंड कार्यालय को स्वच्छ एवं चकमक दिखाने में अफसर-कर्मी कोई कोर-कसर नहीं छोड़ रहे हैं।

    इस दौरान प्रखंड कार्यालय भवन को रंग पेंट से दुल्हन की तरह सजाया जा रहा है। जगह-जगह बिहार सरकार के योजना के बारे मे लिखावट किया जा रहा है।

    प्रखंड कार्यालय परिसर को स्वच्छ दिखाने के लिए जगह-जगह पसरे कूड़े के अंबार को जलाया जा रहा है। गलिमत तो वहाँ हुई, जब नगरनौसा प्रखंड कार्यालय को डीएम एवं सीएम को स्वच्छ दिखाने के चक्कर में प्रखंड कार्यालय के पीछे उगे नवोदित पौधे को भी  न्योक्षावर करवा दिए।

    बता दें कि बिहार के सीएम नीतीश कुमार की अतिमहत्वाकांक्षी योजनाओं में एक योजना जल जीवन हरियाली है। जिसके तहत उन्होंने पूरे सूबे की हरियाली के लिए लोगों से कम से कम एक पौधा लगाने की गुजारिश की थी।

    लेकिन अफसोस कि उन्हीं के गृह जिला के नगरनौसा प्रखंड में उन्हीं के आगमन स्वागत में प्रखंड कार्यालय को स्वच्छ दिखाने के चक्कर में प्रखंड कार्यालय के पीछे लगे कई नवोदित पौधों को मजदूरों के माध्यम से कटवा दिया गया है।

    इस बाबत पूछने पर नगरनौसा प्रखंड विकास पदाधिकारी प्रेम राज ने बताया कि आगामी सात तारीख को नालन्दा के डीएम साहब आएंगे और सोलह तारीख को खुद सीएम नीतीश कुमार का आगमन है। इसीलिए प्रखंड कार्यालय में साफ सफाई चल रही है।

    इस दौरान मजदूरों द्वारा पौधों के काटे जाने के सवाल पर उन्होंने अनभिज्ञता प्रकट की और देखने की बात की। अब सवाल उठता है कि अब देख कर भी उन पौधों को पुनः जीवित कर सकते हैं?

    Comments