अन्य

    इस आदर्श पंचायत में डीलर डकार गए गरीबों के राशन, बीडीओ-सीओ से की शिकायत

    नगरनौसा (नालंदा दर्पण)। प्रखंड के आदर्श भुतहाखार पंचायत के जनवितरण प्रणाली दुकानदारों द्वारा मनमानी बरती जा रही है। हरनौत विधानसभा क्षेत्र की पूर्व प्रत्याशी प्रियंका कुमारी ने नगरनौसा अंचलाधिकारी एवं प्रखंड विकास पदाधिकारी से इसकी लिखित शिकायत करते हुए जाँच की माँग की है।

    बताया जाता है कि भुतहाखार पंचायत में डीलरों द्वारा सैकङों कार्डधारियों के बीच बीते नवंबर महीने में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत मिलने वाली मुफ्त राशन सामग्री का वितरण नही किया गया है। जबकि सरकारी आकङे के अनुसार लाभुक को राशन मिल चुका है।

    इसके साथ ही सरकार की ओर से बीते दिसंबर और जनवरी माह के राशन लाभुक को 31 दिसंबर,2021 तक एक साथ वितरण करने के निर्देश दिए गए थे। जबकि लाभुक की माने तो उन्हें जनवरी में दिसंबर माह का राशन दिया गया है।

    लाभुकों की माने तो कोई भी स्थानीय जनप्रतिनिधि इस मुद्दे पर जन वितरण प्रणाली दुकानदार से बात करना मुनासिब नहीं समझते हैं।

    प्रियंका कुमारी ने बताया कि इस संदर्भ में जानकारी लेने पर संबंधित जनवितरण प्रणाली दुकानदार उल्टे भड़क उठते हैं कि जहाँ जाना है, जाइये, उन लोगों को कुछ नही बिगड़ेगा।

    Comments

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here