अन्य

    मनरेगा पीओ का मजदूरों की यूं सुध लेना बना चर्चा का विषय

    नगरनौसा (नालंदा दर्पण)। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिले  नालन्दा का सर्वश्रेष्ठ पंचायत दामोदरपुर बल्धा में ऐसे तो मनरेगा में हुये घोटाले की चर्चा आमतौर पर होती रहती है।

    NALANDA NAGARNAUSA MANREGA PO NEWS 2

    लेकिन बीते कुछ दिनों से  नगरनौसा प्रखण्ड के मनरेगा नव परियोजना पदाधिकारी का पद भार संभाले सैयद आमिर हुसैन से मजदूरों एवं आम जनता में आशा की एक नई किरण के रूप में सामने आए है। दूसरी ओर मनरेगा की राशि को अवैध तरीके से गबन करने-करवाने बालों के बीच हडकंप भी देखने को मिल रहा है।

    बीते दिन नगरनौसा प्रखण्ड के दामोदरपुर बल्धा पंचायत मे 4.92 लाख की लागत से हो रहे पैइन खुदाई के कार्यस्थल पर परियोजना पदाधिकारी सैयद आमिर हुसैन ने जब पंचायत रोजगार सेवक अशोक कुमार, पीटीए दिनेश प्रसाद, वीएफटी सुनील कुमार के साथ औचक निरीक्षण किए तो सैकङों महिला-पुरूष मजदूरों की उपस्थिति और उनके कार्य को देख काफी गदगद दिखे।

    इधर,  परियोजना पदाधिकारी द्वारा मजदूरों को मिले प्रेमभाव पंचायत वासियों के बीच चर्चा का विषय बना हुया है और मजदूरो की मानें तो उनमें एक नई आशा कि किरण जगी है और उनका मानना है कि यदि ऐसा सभी पदाधिकारी हो जायें तो एक न एक दिन बिचौलियो से उन्हें अवश्य मुक्ति मिलेगी।

    Comments

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.