अन्य

    नगरनौसाः 292 पंचायत पदो के लिए 16 से होगा नामांकन, पोषण परामर्श केंद्र का आयोजन

    "नगरनौसा प्रखंड के कुल 9 पंचायतों में कुल 130 वार्डों के लिए चुनाव होगा। यानी तृतीय चरण के चुनाव में नगरनौसा में 9 मुखिया, 9 सरपंच 13 पंचायत समिति सदस्य,1 जिला परिषद एवं 130 वार्ड सदस्य व 130 पंच पद के लिए चुनाव होगा...

    नगरनौसा (नालंदा दर्पण )। पंचायत चुनाव के तृतीय चरण में नगरनौसा प्रखंड में चुनाव होगा। 16 से 22 सितंबर तक प्रत्याशियों का नामांकन पत्र प्रखंड कार्यालय के सभागार कक्ष में बनाएं गए नामांकन काउंटर पर नामांकन प्रक्रिया पूरा होगा। नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 22 सितंबर है तथा यहां मतदान 8 अक्टूबर को होगा।

    यहां कुल 130 मतदान केद्र बनाए गए हैं। नगरनौसा में कुल मतदाताओं की संख्या 65 हजार 642 हैं।जिसमें महिला मतदाता 31721 एवं पुरूष मतदाता 33921 हैं।नगरनौसा प्रखंड में पंचायत चुनाव तृतीय चरण में होगा।

    प्रपत्र -5 में प्रकाशन 15 सितंबर को होगा, नाम निर्देशन की शुरु तिथि 16 सितंबर को होगा। नाम निर्देशन की अंतिम तिथि 22 सितंबर को होगा। ,समीक्षा तिथि 25 सितंबर को होगा। नाम वापसी व चुनाव चिन्ह आवंटन 27 सितंबर को होगा।चुनाव तिथि 08 अक्टूबर को होगा। मतगणना तिथि 10/10/21 तथा 11/10/21 अक्टूबर को होगा।

    कुपोषण से जंग में जीतने के लिए सभी को पोषण मिलना जरूरी

    नगरनौसा प्रखंड के अरियावां पंचायत अंतर्गत नगवां गांव स्थित आंगनवाड़ी केंद्र में राष्ट्रीय पोषण माह अभियान के तहत पोषण परामर्श केंद्र का आयोजन किया गया। जिसका उद्घाटन प्रखंड विकास पदाधिकारी प्रेम राज ने की।

    इस कार्यक्रम में विभिन्न तरह के पोषण से संबंधित प्रदर्शनी लगाई गई और स्वास्थ्य एवं पोषण की जानकारी दी गई। मौके पर स्वीप कार्यक्रम के तहत मतदाता जागरूकता अभियान भी चलाया गया।

    इस मौके पर बीडीओ प्रेम राज ने महिलाओं एवं बच्चों के लिए आवश्यक पोषक तत्वों के बारे में विस्तार पूर्वक बताते हुए शरीर के लिए आवश्यक पोषक तत्वों की कमी से होने वाले प्रमुख रोगों एवं कमी के लक्षणों के बारे में महिलाओं को जागरूक किया साथ ही महिलाओं एवं बच्चों में पोषण की कमी के लक्षणों को बताते हुए महिलाओं को संतुलित भोजन में अधिक से अधिक प्रोटीन एवं खनिज लवणों का समावेश करने की सलाह दी।

    मौके पर सीडीपीओ जया कुमारी, पर्यवेक्षिका सुषमा कुमारी आदि लोग उपस्थित थे।