अन्य

    मिशन हरियाली में कूदे निजी स्कूल, बच्चों में बांटे फलदार पौधे

    नगरनौसा (नालंदा दर्पण)। नगरनौसा प्रखंड क्षेत्र में नूरसराय मिशन हरियाली को आगे बढ़ाने के लिए निजी स्कूल के साथ साथ निजी कोचिंग संस्थान भी बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेने लगे हैं।

    इसी क्रम में प्रखंड क्षेत्र के सैदनपुर स्थित ग्लोबल पब्लिक इंग्लिश स्कूल की ओर से विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चों के बीच फलदार पौधे का वितरण किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि नगरनौसा प्रखंड प्रमुख अंतर देवी ने बच्चों को अपनी हाथों से स्कूली बच्चों को पौधा देकर पौधे से होने वाले लाभ के बारे में विस्तार से बताया।

    इस मौके पर ग्लोबल पब्लिक इंग्लिश स्कूल के  प्रधानाध्यापक आर्यन कुमार उर्फ पंकज कुमार, ने बताया कि विद्यालय की ओर से 50 पौधा अमरूद का और 50 पौधा कटहल का मंगा कर बच्चों के बीच वितरण किया गया है। बच्चों को पौधा लगाने के बाद उसकी रख रखाव के बारे में भी बताया गया।

    इस मौके पर ग्लोबल पब्लिक इंग्लिश स्कूल के शिक्षक शोनी कुमारी, राजीव कुमार, मेनिका कुमारी, संजना कुमारी बच्चे ज्योति कुमारी, पीयूष कुमार, रौशन कुमार, अभिषेक कुमार, वैष्णवी, भवानी ,विद्या, ममता, सुरुचि अनु कुमारी सहित दर्जनों छात्र छात्रायें मौजूद थीं।

    वहीं दूसरी ओर चाणक्या कोचिंग सेंटर रामघाट में भी पढ़ने वाले बच्चों के बीच सैंकड़ों बच्चों को फलदार पौधा दिया गया।

    इस मौके पर चाणक्या कोचिंग सेंटर के संचालक मिथलेश कुमार ने बताया कि वे खुद अपनी कोचिंग सेंटर की ओर से 100 पौधा मंगा कर कोचिंग सेंटर में पढ़ने वाले छात्रों के बीच वितरण किया।जिसमें 50 पीस अमरूद का था और 50 पिस कटहल का।

    इस मौके पर शिक्षक अमिताभ कुमार, रविकांत कुमार, मृत्युंजय कुमार, बच्चों में काजल कुमारी, पूनम कुमारी, रानी कुमारी, अजय कुमार, धीरज कुमार सहित दर्जनों छात्र उपस्थित थे।

    Comments