अन्य

    प्रेमिका से मिलने आए युवक की थाना परिसर में हुई शादी, सीओ ने दी चेतावनी, पीएम का पुतला दहन

    इसलामपुर (नालंदा दर्पण)। हिलसा अनुमंडल के इसलामपुर थाना परिसर अवस्थित शिव मंदिर में एक युगल प्रेमी की शादी चर्चा का विषय बना हुआ है।

    बताया जाता है कि इसलामपुर थाना क्षेत्र के एक गांव में एक युवक अपनी प्रेमिका से मिलने जैसे हीं उसके घर पहुंचा, वहाँ लोगों ने उसे पकड़ लिया और शादी करने पर बल देने लगे। लेकिन वह विवाह करने में आनाकानी करता रहा।

    लेकिन, जब इसकी सूचना मिलते ही युवक के परिजन एवं गाँव वाले पहुंचे और सारा माजरा समझते ही चुप्पी साध गए तो युवक अपनी प्रेमिका संग शादी करने को राजी हो गया।

    तत्पश्चात इसलामपुर थाना परिसर स्थित शिव मंदिर में भगवान भोलेनाथ को साक्षी मान दोनों प्रेमी-प्रेमिका की शादी करा दी गई। शादी की रस्म मंदिर के पुजारी अभिनव पांडेय ने पूरी करवाई, जोकि समूचे क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है।

    वन विभाग की भूमि पर अवैध अधिकार जताने वालों पर होगी कार्रवाई 

    इसलामपुर प्रखंड के पनहर पंचायत के अंतर्गत वन विभाग का लगभग 76.12 एकड भूमि है। उस जमीन का अवैध तरीके से 15 लोगों ने जमाबंदी कायम करवा लिया है। और कब्जा जमाने फिराक में लगे हैं। जबकि उस भूमि पर वन विभाग ने घेराबंदी कर पौधा रोपन किया गया है।

    बताया जाता है कि वन विभाग की जमीन पर लगे पौधों को फर्जी तरीके से कब्जा करने वाले लोग नष्ट कर रहे हैं। इसकी सूचना मिलते ही इसलामपुर सीओ ने वैसे लोगो को बुलाकर स्पष्ट किया है कि सबकी अवैध रुप से कायम जमाबंदी रद्द कर दिया गया है।

    साथ ही सीओ ने चेतावनी दी है कि वन विभाग की भूमि पर वेवजह विवाद उत्पन्न करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

    इस मौके पर थानाध्यक्ष श्रीमंत कुमार सुमन, राजस्वकर्मी, वनकर्मी आदि लोग मौजुद थे।

    महंगाई के खिलाफ पीएम मोदी का पुतला दहन

    इसलामपुर प्रखंड राजद पार्टी के कार्यकर्ताओं ने डीजल, पेट्रोल, गैस आदि की आसमान छूती महंगाई के विरोध में प्रदर्शन करते हुए केंद्र व राज्य सरकार के विरोध में नारेबाजी की और केवी तिनमुहानी पहुंचकर पीएम नरेन्द्र मोदी का पुतला दहन किया।

    इस दौरान राजद नगर अध्यक्ष उपेंद्र प्रसाद यादव ने कहा कि महंगाई से लोग त्रस्त हैं और सरकार कुंभकर्णी निंद्रा में सोई है। उन्होंने महंगी रोको-बांधो दाम, नहीं तो होगा चक्का जाम जैसे नारे बुलंद किए।

    इस मौके पर राजद प्रखंड अध्यक्ष मो. ईसराइल उर्फ वर्वाद सिंह, राजद नेता डा. श्याम बाबू ,रंजीत यादव, बर्बाद सिंह आदि लोग मौजूद थे।

    प्रायः सभी थानों में हुई शांति समिति बैठक में कोविड-19 गाइडलाइन की उड़ी धज्जियाँ

    Comments