अन्य

    उड़ता विकासः ‘करोड़िया’ कैला पंचायत के वार्ड नंबर-12-13 का हाल देखिए, विधायक जी का गाँव है

    नगरनौसा (नालंदा दर्पण )। नालंदा जिले के नगरनौसा प्रखंड क्षेत्र के कैला पंचायत अंतर्गत वार्ड नंबर 12 13। इसकी दुर्दशा आप तस्वीरों के माध्यम से देख सकते हैं।

    बताया जाता है कि इस पंचायत में करोड़ों रुपए कैला पंचायत के मुखिया अरुण कुमार के द्वारा विकास कार्यों पर खर्च किया जा चुका है, जिसके विकास का स्वरूप आप खुद देखकर अंदाजा लगा सकते हैं।

    ग्रामीणों ने बताया कि वार्ड नंबर 12 13 में विकास के नाम पर एक भी कार्य नहीं किया गया ना तो नाली और नाही गली का ढलाई जो ईंट सोलिंग आप देख रहे हैं वह ईंट सोलिंग का कार्य पूर्व मुखिया किए थे।

    लेकिन इस बार कैला पंचायत के मुखिया अरुण कुमार ने उन लोगों को आश्वासन दिया था कि चुनाव जीतते ही गली-गली ढलाई के कार्य सर्वप्रथम करूंगा, लेकिन अभी तक एक गिट्टी भी बिछाया नहीं।

    कैला पंचायत का मुखिया अरुण कुमार…

    ऐसे में सवाल उठाना लाजिम है कि नगरनौसा प्रखंड के कैला पंचायत में विकास कार्यों के लिए सबसे ज्यादा राशि का भुगतान किया गया और उन राशियों का निकास भी हुआ, लेकिन उन विकास कार्यों की खुला पोल खोल रहा है महमदपुर गांव का वार्ड नंबर 12 13 की हालत।

    बताते चलें कि बिहार सरकार के पूर्व शिक्षा-कृषि मंत्री एवं 9वीं बार विधायक निर्वाचित हरिनारायण सिंह महमदपुर गाँव के ही निवासी हैं और प्राय अपने इसी गांव में निवास करते हैं।

    अब ऐसे मुखिया का किस स्तर की सांठगांठ है, जो विधायक और पूर्व मंत्री के गांव के दलितों-महादलितों के साथ अन्याय किया है। तस्वीरों में जिस गली की तस्वीर आप देख रहे हैं, वह दलितों का गली है, जिसकी सुध कभी गाँव के विधायक जी भी नहीं लेते।