अन्य

    खाद को लेकर महिला किसानों का हंगामा, सड़क जाम, पुलिस ने पकड़ा एक ट्रैक्टर खाद

    इसलामपुर (नालंदा दर्पण )। इसलामपुर प्रखंड क्षेत्र में खाद की किल्लत को लेकर किसान परेशान है। इसी को लेकर आज काफी संख्या में महिला किसानों ने नगर के केवी तिनमुहानी को जाम कर दिया।

    किसानों का कहना है कि खाद भंडारण व खाद बिक्रेताओं के पास खाद है। लेकिन पदाधिकारियों की मिलीभगत से खाद की कालाबाजारी करने की नियत से दुकान बंद रखता है और प्रशासन चुपचाप देखता रहता है। ऐसे में खाद नहीं मिलने से धान का फसल की उपज नहीं होगा। और जब उपज नहीं होगा तो सब लोग खाएंगे क्या?

    आज खाद उपलव्ध करवाने की मांग को लेकर किसान व किसान वर्ग की महिलाऔ ने इसलामपुर नगर के केवी तिनमुहानी को जाम कर दिया।  किसानों ने हंगामा कर प्रशासन से खाद भंडारण दुकान से खाद उपलब्ध करवाने की मांग की।

    इसके बाद प्रशासन सभी को खाद की दुकान पर खाद दिलवाने के लिए लेकर पहुंचे। लेकिन खाद दुकान बंद था और खाद लेने वाली महिला और पुरुष की लंबी लाइन सड़क किनारे लगे थे।

    किसानों ने कहा कि किसी को मनचाहा खाद मिलता है और किसी किसान को एक से दो वोरा खाद लेने के लिए सडको पर लाइन लगाना पडता है। फिर भी जरुरत के मुताबिक नहीं मिल पाता है। यह हाल इसलामपुर खाद भंडारण करने वाले प्रायः खाद विक्रेताओं का है।

    इधर, सूत्रो का कहना है कि पुलिस ने एक टैक्टर पर लदा खाद को पकडा था। उसके बाद किसानो ने खाद उपलब्ध करवाने की मांग को लेकर सडक जाम कर दिया था। वरामद टैक्टर पर लदे खाद वैध या अवैध है, इसकी अधिकारिक पुष्टि नहीं हो सका है।

     

     

    Comments