अन्य

    हिलसा के इन तीन केंद्रों का मतदान रद्द, कल 7 नवंबर को फिर पड़ेंगे वोट

    मतदान समाप्ति के उपरांत ईवीएम मशीनों एवं कर्मियों को ले जाने वाले वाहन के पानी के गड्ढे में गिरकर दुर्घटनाग्रस्त हो जाने के कारण ईवीएम मशीन में पानी चला गया....

    बिहारशरीफ (संजय कुमार)। भारतीय निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार हिलसा  विधानसभा क्षेत्र के तीन मतदान केंद्रों पर 7 नवंबर को पुनः वोट डाले जाएंगे।

    प्राप्त जानकारी के अनुसार भारतीय निर्वाचन आयोग के निर्देश पत्र संख्या 495/2020, दिनांक 6 -11-20 के आलोक में एक 175- हिलसा विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के मतदान केंद्र संख्या 52, 52 क एवं 55 पर दिनांक 3 नवंबर को संपन्न हुए मतदान को लोकप्रतिनिधि अधिनियम 1951 की धारा 58 की उप धारा-2 के तहत रद्द किया गया है।

    उपयुक्त इन तीनों मतदान केंद्रों पर पुनर्मतदान 7 नवंबर को प्रातः 7:00 से संध्या  6:00 बजे तक होगा।

    उक्त आशय की जानकारी हिलसा विधानसभा क्षेत्र के निर्वाचित पदाधिकारी- सह- नगर आयुक्त बिहारशरीफ अंशुल अग्रवाल ने दी।

    प्राप्त जानकारी के अनुसार 3 नवंबर 2020 को बिहार विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के विधानसभा क्षेत्र 175 हिलसा अंतर्गत प्रखंड करायपरशुराय क्षेत्र में पड़ने वाले तीन मतदान संख्या-52 प्राथमिक विद्यालय चौकी हुङारी पूर्वी भाग, 52 क प्राथमिक विद्यालय चौकी हुङारी के पश्चिमी भाग एवं 55 प्राथमिक विद्यालय चौरासी पर मतदान शांतिपूर्ण संपन्न हुआ था।

    परंतु, मतदान समाप्ति के उपरांत ईवीएम मशीनों एवं कर्मियों को ले जाने वाले वाहन के पानी के गड्ढे में गिरकर दुर्घटनाग्रस्त हो जाने के कारण ईवीएम मशीन में पानी चला गया।

    बाद में निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार 6-11-20 को उपरोक्त तीनों मतदान केंद्रों के ईवीएम/ मशीन की जांच समान प्रेक्षक जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-जिला पदाधिकारी नालंदा, निर्वाची पदाधिकारी 175 हिलसा विधानसभा एवं अभ्यर्थियों/ अभ्यर्थियों के प्रतिनिधि उपस्थित में की गई जांच उपरांत पाया गया कि तीनों मतदान केंद्र से संबंधित ईवीएम से मतगणना परिणाम प्राप्त करना संभव नहीं है।

    सभी तथ्यों से भारत निर्वाचन आयोग को अवगत करवाया गया था। विचारोपरांत आयोग ने तीनों बूथों पर पुनर्मतदान का आदेश दिया है।

    Comments