अन्य
    Sunday, July 21, 2024
    अन्य

      घर में घुसा हाइवा, मवेशी की मौत, घंटो सड़क जाम, मामला यूं हुआ रफा-दफा

      एक बड़े चुनावी नेता हवाला देते हुए हाईवा ट्रक को उसके मालिक-मुंशी के हवाले कर दिया गया, जबकि उस समय नुरसराय पुलिस बल के साथ सीओ सशरीर मौजूद थे...

      नालंदा दर्पण (एम. फिरदौसी)। नालंदा जिले के नूरसराय थाना क्षेत्र के सुंदरबिगहा गांव में बीती रात एक घर में ट्रक घुसने से जहाँ एक मवेशी की मौत हो गयी, वही दो झरझरी ठेला पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया।

      nalanda hadsaहालांकि इस दौरान सभी गृहस्वामी बाल बाल बच गये। लेकिन घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने मुआवजा की मांग को लेकर बिहारशरीफ-एकंगरसराय सड़क को जाम कर हंगामा किया।

      बताया जाता है कि बीती रात बिहारशरीफ से एकंगरसराय की ओर जा रही गिट्टी लोड हाईवा ट्रक अनियंत्रित होकर एक घर में घुस गयी। इस हादसा में एक मवेशी की जान चली गयी।

      फ़िलहाल आक्रोशित मुआवजा की मांग को लेकर सड़क जाम पर अडिग रहे। वहीं गाँव के मुखिया सुनील कुमार (रसलपुर पंचयात) द्वारा सब कुछ मैनेज करते हुये पुलिस-प्रशासन की मौजूदगी में धटनास्थल से ही हाईवा ट्रक को छुड़वा दिया।

      जिस समय एक बड़े चुनावी नेता हवाला देते हुए हाईवा ट्रक को उसके मालिक-मुंशी के हवाले किया गया, उस समय नुरसराय पुलिस बल के साथ सीओ सशरीर मौजूद थे।

      ऐसे में सवाल उठना लाजमि है कि जब पुलिस-प्रशासन को अपने राजनीतिक आका की आज्ञापालन करना ही था और ले-देकर छोड़ना ही था तो फिर सड़क पर घंटो जाम क्यों रहे। घटनास्थल से थाना में बिना कोई शिकायत दर्ज किए हादसा ग्रस्त वाहन को छोड़ने की यह कैसी भ्रष्ट परंपरा है।

      संबंधित खबर

      error: Content is protected !!