अन्य
    अन्य

      प्रायः सभी थानों में हुई शांति समिति बैठक में कोविड-19 गाइडलाइन की उड़ी धज्जियाँ

      चाय, बिस्कुट, समोसा नाश्ता भी खुब उड़ाए गए...

      नालंदा दर्पण डेस्क। बकरीद का पर्व सौहार्दपूर्ण वातावरण में सम्पन्न कराने को लेकर विभिन्न थानों में शांति समिति की बैठक हुई। एक तरफ जहाँ इन बैठकों में पुलिस-प्रशासन के लोग आम जनों से कोरोना गाइडलाइन का पालन करने की अपील की और कहा कि सरकार द्वारा जारी किए गए गाइडलाइन के अनुसार ही घर में पर्व मनाएं।

      In the peace committee meeting held in almost all the police stations the Kovid 19 guideline was blown away 4लेकिन आश्चर्य और लापरवाही की बात है कि किसी भी थाना में शांति समिति की बैठक के दौरान पुलिस-प्रशासन के अफसरों ने खुद कोरोना गाइडलाइन का महाउल्लघंन करते हुए देखे गए।

      सोशल डिस्टेंस, मास्क, सेनेटाईजर आदि का पालन तो दूर कई थानों में भारी लापरवाही बरतते हुए चाय, बिस्कुट, समोसा नाश्ता भी खुब उड़ाए गए। जाहिर है कि ऐसे में लोगों पर कितना सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। यह जग जाहिर है।

      हरनौतः कोरोना गाइडलाइन को लेकर कड़ी कार्रवाई के निर्देश

      इस बैठक में बीडीओ रवि कुमार, सीओ नीरज कुमार सिंह और अवर निरीक्षक रवींद्र कुमार मौजूद थे। थानाध्यक्ष ने कहा कि कोरोना जैसी वैश्विक महामारी में कोरोना संक्रमण से बचते हुए बकरीद और श्रावणी पूजा का आयोजन करें।

      उन्होंने बताया कि कोरोना गाइड लाइन के उल्लंघन पर कड़ी कार्रवाई के निर्देश वरीय अधिकारियों से मिले हैं।

      इस बैठक में विपेंद्र कुमार, रंजीत कुमार चौहान, मोनू, संजीत कुमार यादव, संतोष कुमार, शिव कुमार, मुकेश, संजीव, संतोष आदि शामिल थे।

      नगरनौसा: ईदगाह के बजाय अपने-अपने घरों में पढ़ें नमाज

      कुर्बानी का पर्व बकरीद भाईचारे के साथ मनाने को लेकर रविवार को थाना परिसर में शांति समिति की बैठक हुई। जिसमें पर्व शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने पर चर्चा की गयी।

      थानाध्यक्ष नारदमुनि सिंह ने कहा कि पर्व चाहे जिस समुदाय का हो, सभी लोगों के सहयोग से ही शांति कायम होता है। कोई ऐसा कार्य नहीं हो जिससे किसी समुदाय की भावना को ठेस पहुंचे। ईदगाह के बजाय लोग अपने-अपने घरों में नमाज पढ़ें।

      इस बैठक में विधि व्यवस्था प्रभारी राकेश कुमार सिंह भी उपस्थित थे।

      अस्थावां: सामाजिक दूरी के साथ मनाएं पर्व

      islampur psअस्थावां व सारे थाना परिसर में रविवार को बकरीद पर्व को लेकर शांति समिति की बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता इंस्पेक्टर उपेंद्र कुमार सिंह ने की।

      उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी से बचने के लिए सामाजिक दूरी बनाए रखना और मास्क लगाना जरूरी है। भीड़-भाड़ नहीं लगे इसका भी ख्याल रखना है।

      अस्थावां थानाध्यक्ष जितेंद्र कुमार ने अपील आपसी भाईचारे के साथ त्योहार मनाने की अपील की।

      सारे थानाध्यक्ष प्रभा कुमारी ने कहा कि सौहार्द वातावरण में त्योहार मनायें। एसआई शिवजी प्रसाद यादव आदि उपस्थित थे।

      परबलपुर: डीएसपी की अध्यक्षता में हुई बैठक

      स्थानीय थाना परिसर में शांति समिति की हुई बैठक की अध्यक्षता डीएसपी नीलाभ कृष्ण ने की। इस मौके पर बीडीओ उषा कुमारी, एसएचओ कुणाल चंद्र सिंह सहित थाना क्षेत्र के प्रबुद्ध लोग उपस्थित थे।

      इसलामपुर: डीएसपी की मौजूदगी में हुई बैठक

      स्थानीय थाना में बैठक में उपस्थित लोगों से शांतिपूर्ण वातावरण में बकरीद पर्व मनाने की अपील की गयी।

      इस बैठक में डीएसपी कृष्ण मुरारी, एसडीओ राधाकांत, बीडीओ चंदन कुमार, सीओ अनुज कुमार, पुलिस इंस्पेक्टर विजय कुमार मिश्र, थानाध्यक्ष चंद्रशेखर सिंह, मुख्य पार्षद प्रतिनिधि संजय साहु, वीरेंद्र गोप, प्रेम कुशवाहा शामिल थे।

      राजगीर: थानेदार की अपील, शांतिपूर्ण ढंग से मनाएं बकरीद

      In the peace committee meeting held in almost all the police stations the Kovid 19 guideline was blown away 1थानाध्यक्ष दीपक कुमार ने रविवार को पर्यटक थाना भवन कांफ्रेंस हाल में आयोजित बकरीद पर्व पर शांति समिति की बैठक करते हुए कहा कि बकरीद के दिन घर में नमाज अदा करना है। जबकि मस्जिद में इमाम और मोआजिम नमाज अदा करेंगे।

      उन्होंने कहा कि असामाजिक तत्वों पर कड़ी नजर तो होगी हीं हुड़दंगियों, अफवाह और गड़बड़ी फैलाने वाले को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा।

      बीडीओ मिथिलेश बिहारी वर्मा ने कहा कि धर्म के प्रति सभी लोगों को आस्था और विश्वास रखनी चाहिए। लोगों को आपस में सहयोग की भावना बनाकर रखना होगा। तभी एक अच्छे समाज का निर्माण कर सकते हैं।

      इस अवसर पर वार्ड पार्षद डा. अनिल कुमार, श्रवण कुमार, मो. रफीक आलम, सुबोध कुमार मोदी, अशोक महतो, आशुतोष कुमार पांडे, उमेश भगत, गौतम कुमार, संजय कुमार गुप्ता, सूरज यादव, ओमप्रकाश गुप्ता, विनोद यादव आदि उपस्थित थे।

      रहुई-भागनबीघाः शांति समिति की बैठक में शराब माफिया पर नकेल की चर्चा

      बकरीद को लेकर रहुई थाना में थानाध्यक्ष मनोज कुमार और भागनबीघा थाना में थानाध्यक्ष अमरेश सिंह की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक हुई।

      इस बैठक में जनप्रतिनिधियों से क्षेत्र में शांति बहाल करने में सहयोग करने की अपील की गयी।

      भागनबीघा में शराब माफियाओं पर नकेल कसने की बात को लेकर समाजसेवियों व बुद्धिजीवियो के बीच विस्तार से चर्चा की गई।

      बैठक में शामिल लोगों ने थाना को हर संभव मदद करने की बात कही। इस मौके पर अरुण मुखिया, संटू यादव, विनोद मुखिया, राजन मुखिया, सीताराम यादव, योगेंद्र पासवान आदि उपस्थित थे।

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here

      This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

      Related News