इसलामपुर-नटेशर रेलखंड का सीआरएस परीक्षण सफल, अब पीएम मोदी करेगें जल्द शुभारंभ

0
686

इसलामपुर (नालंदा दर्पण)। देश के पीएम नरेन्द्र मोदी के कर-कमलो से शुभारंभ होने वाली इसलामपुर-नटेशर नवनिमिर्त रेलखंड का आज सीआरएस से परिक्षण किया गया।

islampur nateshar rail line pm modi 3इसलामपुर रेलवे स्टेशन पर पदाधिकारी सीआर एस स्पेशल ट्रेन सैलून बोगी से पहुंचे और स्टेशन का निरीक्षण किया।

इस दौरान इसलामपुर स्टेशन पर डीआरएम सुनील कुमार, सीआरएस एएन चौधरी ने वृक्षारोपन रोपन भी किया। इसके बाद पदाधिकारियो ने रेलखंड पर लगी इंजन समेत आठ ट्रॉली पर सवार होकर नटेशर के लिए रवाना हो गए।

ट्रैफिक इंस्पेक्टर के के सिंह ने बताया इसलामपुर से नटेशर तक रेलखंड को सीआरएस से परिक्षण किया जा रहा है। नटेशर से इसलामपुर तक बने इस रेल खंड पर तीव्र गति से ट्रेन चलाकर परिक्षण किया जायेगा।

इस परिक्षण में डीआरएम, सीआरएस, सीओ दिनेश कुमार, मुख्य अभियंता अनील कुमार सिंह सहवाल आदि अधिकारी-कर्मीगण शामिल है।islampur nateshar rail line pm modi 2

इधर स्टेशन मास्टर सुरेंद्र बहादुर व कुंदन कुमार ने बताया कि इसलामपुर से नटेशर रेलखंड की दूरी लगभग 21 किलोमीटर है और खुदागंज कटारी स्टेशन व हरसिंगरा हॉल्ट है। यह सीआर एस का परिक्षण सफल रहा है।

अब पीएम द्धारा उद्घाटन करते ही इसलामपुर से नटेशर रेल खंड पर ट्रेन दौड़ने लगेगी।

इस रेल खंड पर ट्रेन चलने से गया, नवादा, तिलैया, लखीसराय, झारखंड आदि जगहों से आने जाने वाले लोग ट्रेन से सफर कर सकेगें। इस मौके पर रेलकर्मी रविंद्र पासवान, ब्रजेश कुमार आदि लोग मौजुद थे।islampur nateshar rail line pm modi 1

इस रेलखंड की परिक्षण से लोगो के बीच खुशी का महौल है कि अब लोगों को ट्रेन से सफर करने मे आसानी होगी।

इधर समाजसेवी राजगोपाल प्रसाद ने इसलामपुर रेलवे स्टेशन पर वातानुकुल प्रथम व द्वीतीय श्रेणी का प्रतिक्षालय तथा बाहर जाने वाली मगही पान को रखने के लिए सेलटर बनवाने और नवादा से विहटा भाया इसलामपुर से पटना ट्रेन चलाने की मांग की है, ताकि क्षेत्र के लोगों को राहत मिल सके।