अन्य

    आगंनबाडी केन्द्र की अवैध निर्माण को लेकर भाकपा माले नगरनौसा प्रखंड कार्यालय के समक्ष धरना-मार्च

    नगरनौसा (नालंदा दर्पण)। नगरनौसा प्रखंड के अरियावां पंचायत अंतर्गत वार्ड संख्या 3 में हो रहे आंगनवाड़ी निर्माण के विरोध में भाकपा माले द्वारा शुक्रवार के दिन नगरनौसा प्रखंड सह अंचल कार्यालय पर एक दिवसीय धरना दिया।

    सभा का संबोधित करते हुए भाकपा माले हरनौत विधानसभा प्रभारी रामदास अकेला ने राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार राज्य के गरीब मजलूमों के साथ धोखा कर रही है।

    उन्होंने बताया कि 17 सितंबर 2003 को अरियांवा पंचायत के वार्ड संख्या 3 असरफपुर रविदास टोला में आगंनबाड़ी केन्द्र निर्माण के लिए जगह चयनित किया गया था, वहां पर एक झोपड़ी बनाकर बच्चों को पढ़ाया भी जा रहा था, पर अब आगंनबाडी की अवैध निर्माण ठाकुर टोला में कराया जा रहा है, जो अंचलाधिकारी नगरनौसा व प्रखंड पदाधिकारी की संलिप्तता नजर साफ साफ दिखाई दे रही है, जो जांच की विषय है भाकपा माले मांग करती है कि अवैध निर्माण की जांच कर पुर्व से चयनित जमीन पर निर्माण की मांग करती है।

    सभा के मुख्य अतिथि वक्ता भाकपा माले जिला कमेटी सदस्य बिहार शरीफ प्रभारी सह अखिल भारतीय किसान महासभा जिलासचिव कॉ पाल बिहारी ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार जनता कहती कुछ है और काम कुछ और करती है,सत्ता में आने के लिए जदयू भाजपा ने एक से बढ़कर एक झुठ बोला,जनता को भरोसा दिलाया कि हम राज्य से भ्रष्टाचार को खत्म करेंगे पर यहां जमीनी हकीकत कुछ और है जनता भ्रष्टाचार की बीस की दंस झेल नहीं पा रहे हैं। जबसे भाजपा जदयू की सत्ता राज्य में आई है तबसे राज्य भर में भूकंप जैसा महौल उत्पन्न हो गई है। यह सरकार जनता को सिर्फ धोखा दे रही है।

    सभा में उपस्थित इंकलाबी नौजवान सभा के जिलाध्यक्ष कॉ विरेश कुमार ने नगरनौसा अंचलाधिकारी व प्रखंड विकास पदाधिकारी पर निशाना साधते हुए कहा कि असरफपुर के रविदास टोला में पुर्व से चयनित जमीन पर निर्माण नहीं कराकर उसी गांव के ठाकुर टोला में निर्माण करवाने में की दोषी अंचलाधिकारी व प्रखंड विकास पदाधिकारी नगरनौसा इस अवैध निर्माण की अविलंब जांच कर पूर्व चयनित जमीन पर कराएं अन्यथा भाकपा माले आपके कार्यालय को बंद करेगी।

    श्री कुमार ने आगे कहा कि सरकार छात्र युव बेरोजगारों से वादा किया था कि सत्ता में आने पर हम 19 लाख रोजगार देंगे पर अब वादाखिलाफी कर रही है जो युवा बर्दाश्त नहीं करेगा।  19 लाख रोजगार व तमाम परिक्षाओं मे हो रही व्यापक गड़बड़ियों को लेकर भाकपा माले के युवा संगठन आरवाईए व छात्र संगठन आइसा के नेतृत्व में 9 मार्च 2022 को पटना के मुक्ताकाश मंच में छात्र युवा महाजुटान होगा।

    इस धरना में डॉक्टर शिव कुमार, रामेश्वर दास, अनील रविदास, बृन्द रविदास, नन्दे रविदास, अशोक यादव, राजकुमार दास, कौशल्या देवी, उर्मिला देवी, राजपुरी देवी, रेखा देवी, अनीता देवी, मीनता देवी, फुलकुमारी देवी, सकुन्तला देवी समेत दर्जनों लोग उपस्थित थे।

    पैक्स अध्यक्ष-पेड मैनेजर ने माता,पिता,पत्नी,भाई,भाभी और खुद के नाम पर बेचा 750 क्विंटल धान

    खुले में शौच के दौरान पैर फिसलकर मुहाने नदी में गिरने से मजदूर की डूबकर मौत

    नवगठित वार्ड के विरोध में ग्रामीणों ने राजगीर अनुमंडल कार्यालय घेराव किया

    2 साल से घर-वार छोड़कर भटक रहा है भू-माफियाओं के आतंक से भयभीत यह परिवार

    सोहसराय पुलिस ने ऑटो गैंग के 4 नाबालिग समेत 6 लुटेरों को हथियार समेत दबोचा