अन्य

    एजुकेट द न्यू जनरेशन सोसायटी ने ठाना है, घर घर शिक्षा का दीप जलाना है

    नगरनौसा (नालन्दा दर्पण)। नगरनौसा प्रखंड क्षेत्र के भुतहाखाड़ पंचायत के बडीहा गांव के महादलित टोला में एजुकेट द न्यू जनरेशन सोसाइटी के तरफ से नि:शुल्क गांव में पाठशाला का उद्घाटन व बच्चों के बीच कॉपी, कलम का वितरण करते हुए शिक्षा का अलख जगाने कार्य किया गया।

    इस बात की जानकारी देते हुए एजुकेट द न्यु जनरेशन सोसायटी के निर्देशक घनश्याम कुमार ने बताया कि नालंदा जिले के साथ-साथ पूरे बिहार में भी इस तरह का गांव पाठशाला खोला जाएगा।

    उन्होंने बताया कि वर्तमान में नगरनौसा प्रखंड से गांव पाठशाला की शुरुआत की गई है। इस पाठशाला का उद्देश्य बिहार के गरीब, दलित और महादलित में वैसे बच्चे हैं, जो शिक्षा से वंचित हैं। उन बच्चों को संस्था के तरफ से पूरे बिहार में गांव पाठशाला के तहत नि:शुल्क शिक्षा देने का प्रयास किया जा रहा है।

    इस प्रकार के पाठशाला के शुभारंभ पर गांव के महादलित टोले के अजय मांझी, विनय पासवान, जितेन्द्र मांझी सहित दर्जनों लोगों ने बताया कि अब हमारे बच्चे अशिक्षित नही रहेंगे।

    इस मौके पर गांव पाठशाला के सचिव जितेंद्र कुमार पवन कुमार, दिनेश पासवान, संजीव कुमार, जितेंद्र कुमार शिक्षाविद, राजेश कुमार सैकड़ों बच्चों के साथ ग्रामीण भी उपस्थित थे।

    Comments