अन्य

    चंडी प्रखंड प्रमुख की कुर्सी के लिए धन-बल की शतरंज पर मचा घमासान

    नालंदा दर्पण डेस्क। पंचायत चुनाव के सभी 11 चरण के चुनाव खत्म होने और उसके परिणाम आ जाने के बाद से नालंदा के सभी 20 प्रखंडों में प्रमुख और उप प्रमुख के चुनाव को लेकर जहां सरगर्मी बढ़ चुकी है, वहीं शह मात का खेल भी चल रहा है। अपने पक्ष में पंचायत समिति सदस्यों को गोलबंद किया जा रहा है।

    ताज़ा मामला चंडी प्रखंड क्षेत्र का है जहां प्रमुख और उप प्रमुख चुनाव को लेकर घमासान छिड़ा हुआ है। इस चुनाव में की दिग्गज जनप्रतिनिधि के साथ क्षेत्र के छुटभैय्ए नेता भी कूद पड़े हैं।

    चंडी प्रखंड प्रमुख के रूप में अब तक जो चेहरा सामने आ रहा है, वह विपक्ष पर भारी पड़ता दिख रहा है।

    प्रखंड के नवसृजित पंचायत अमरौरा के उतरी क्षेत्र से पहली बार सदस्य बनीं निशा कुमारी प्रमुख पद के लिए प्रबल दावेदार के रूप में उभर रहीं हैं। प्रखंड के कुल 19 पंचायत समिति सदस्यों में 13 के समर्थन का दावा उन्होंने किया है।

    प्रमुख पद के उम्मीदवार निशा कुमारी के समर्थन में दस सदस्यों ने बख्तियारपुर के एक मंदिर में पूजा अर्चना की। साथ ही उन्हें विजयी का माला भी पहनाया।

    उधर गंगौरा पंचायत के उतरी क्षेत्र से नवनिर्वाचित सदस्य पिंकू देवी भी प्रमुख पद की दौड़ में हैं। जिला परिषद पूर्वी भाग के पंचायतों के मुखिया, जिप सदस्य और राजनीतिक दलों से जुड़े छुटभैय्ए नेता उनके पक्ष में गोलबंदी करने में लगें हुए हैं।

    देखा जाएं तो चंडी प्रखंड में प्रमुख चुनाव को लेकर हमेशा हाईवोल्टेज ड्रामा चलता रहा है। धन बल का खेल कभी मौके पर चोट कर जाता है तो कभी रणनीति फेल भी हो जाती है।

    चर्चा है कि आनेवाले समय में दोनों पक्ष के सदस्य भूमिगत होने की संभावना दिख रही है। प्रमुख चुनाव को लेकर निर्धारित तिथि को ही दोनों खेमे के सदस्य हाउस में उपस्थित हो सकते हैं। फिलहाल प्रमुख पद के लिए घमासान जारी है।

    चंडी थाना के बोधी बिगहा गाँव के नावा खंधा के पइन में वृद्ध का शव मिलने से सनसनी

    हिलसा व्यवहार न्यायालय ने मूर्ति तस्करी के दोषी को दी तीन वर्ष की कैद

    टक्कर बाद जलकर राख हुई बाइक-कार, छात्र की मौत, बड़ा भाई गंभीर

    अब कैसे होगा भोज-भात, थर्मोकोल हुई प्रतिबंधित, निकाली जागरुकता रैली

    खुले में शौच के दौरान दो सगे भाई की पानी भरे गड्ढे में डूबने से मौत

    Comments