अन्य

    सड़क सुरक्षा योजना के तहत 24 लाभुकों को मिला 1.20 करोड़ रुपए मुआवजे की राशि

    बिहारशरीफ (नालंदा दर्पण)। जिला मुख्यालय बिहार शरीफ स्थित हरदेव भवन सभागार में जिला सड़क सुरक्षा योजना अंतर्गत मृत व्यक्तियों के निकटतम आश्रितों को एक करोड़ बीस लाख मुआवजे की राशि जिलाधिकारी शशांक शुभंकर के हाथों प्रदान किया गया।

    इस मौके पर बताया गया कि सड़क दुर्घटना में मृत व्यक्तियों के निकटतम आश्रितों को 15 सितंबर 2021 से बिहार मोटरगाड़ी (संशोधन-1) नियमावली-2021 के तहत बिहार वाहन दुर्घटना सहायता निधि से 5 लाख रुपये दिए जाने का प्रावधान है।

    इसके तहत जिला में अबतक 85 आवेदन प्राप्त हुए हैं जिनमें से 24 मामलों में भुगतान किया गया है। 9 अन्य मामलों में भुगतान के लिए आवंटन की मांग की गई है। अन्य मामले संबंधित अनुमंडल पदाधिकारी एवं जिला परिवहन पदाधिकारी के यहां विभिन्न कारणों से लंबित हैं।

    लंबित सभी आवेदनों का त्वरित निष्पादन कर सहायता राशि का त्वरित भुगतान सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया। आवेदकों के सहूलियत हेतु जिला परिवहन कार्यालय में भी आवेदन जमा करने की सुविधा प्रदान की गई है।

    जिलाधिकारी ने जिला परिवहन कार्यालय में एक हेल्प लाइन नंबर की व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा। सड़क दुर्घटना  हॉटस्पॉट को चिन्हित कर इसके निदान हेतु आवश्यक सुधारात्मक सुझाव के साथ संयुक्त रूप से सूची उपलब्ध कराने का निदेश संबंधित अनुमंडल पदाधिकारी एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी को दिया गया।

    हरनौतः सात निश्चय-मनरेगा में अवैध राशि निकासी में शामिल कर्मियों पर प्राथमिकी दर्ज

    जिला पदाधिकारी-सह-द्वितीय अपीलीय प्राधिकार ने आज की 10 अपील वाद की सुनवाई

    अल्प वृष्टि से उत्पन्न स्थिति को लेकर डीएम ने की वीडियो कॉन्फ्रेंस मीटिंग, दिए कई निर्देश

    छबीलापुर के लापरवाह थानेदार के विरुद्ध विधि सम्मत कार्रवाई का आदेश

    छेड़खानी के मामले में 73 वर्षीय आरोपी को पास्को स्पेशल कोर्ट ने दी 5 वर्ष की सजा

    Comments

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here