अन्य

    प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण अल्पसंख्यक समुदाय की छात्राओं को मिलेगें 15 हजार रुपए

    **वर्ष 2022 में इंटर प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण नालंदा जिला की 544 अल्पसंख्यक समुदाय की छात्राओं को मिलेगा मुख्यमंत्री विद्यार्थी प्रोत्साहन योजना का लाभ* **योजना के तहत सभी छात्राओं को CFMS के माध्यम से सीधा उनके बैंक खाते में 15 हजार रुपये का होगा भुगतान* **सभी संबंधित विद्यालयों/महाविद्यालयों को 15 दिनों के अंतर्गत छात्राओं की सूची के अनुरूप प्रवेश पत्र,अंकपत्र, आधार कार्ड, आवासीय प्रमाण पत्र, मोबाइल नंबर, आधार लिंक्ड बैंक खाता पासबुक की सत्यापित छायाप्रति जिला अल्पसंख्यक कल्याण कार्यालय में जमा करने का निदेश*

    बिहार शरीफ (नालंदा दर्पण)। मुख्यमंत्री विद्यार्थी प्रोत्साहन योजना अंतर्गत वर्ष 2022 में बिहार विद्यालय परीक्षा समिति उच्चतर माध्यमिक पटना से प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण अल्पसंख्यक समुदाय की छात्राओं को प्रोत्साहन राशि के रूप में ₹15000 का भुगतान किया जाएगा।

    वर्ष 2022 में इंटर प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण जिला की 544 अल्पसंख्यक समुदाय के छात्रों की सूची जिला संख्यक कल्याण कार्यालय को तदनुरूप आवंटन के साथ प्राप्त हुआ है।

    इन सभी छात्राओं को प्रोत्साहन राशि का भुगतान सीएफएमएस के माध्यम से सीधा उनके आधार लिंक्ड बैंक खाता में जिला अल्पसंख्यक कल्याण पदाधिकारी के कार्यालय द्वारा किया जाएगा।

    सभी संबंधित विद्यालयों/महाविद्यालयों को छात्राओं की सूची उपलब्ध कराते हुए 15 दिनों के अंतर्गत छात्राओं का प्रवेश पत्र, अंकपत्र, आधार कार्ड, आवासीय प्रमाण पत्र, मोबाइल नंबर तथा आधार लिंक्ड बैंक खाता पासबुक की सत्यापित छाया प्रति जिला अल्पसंख्यक कल्याण कार्यालय में उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया है।

    इस संबंध में जिलाधिकारी ने जिला शिक्षा पदाधिकारी को सभी संबंधित विद्यालयों/ महाविद्यालयों से आवश्यक दस्तावेज की उपलब्धता निर्धारित समय सीमा के अंतर्गत जिला अल्पसंख्यक कल्याण कार्यालय को सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया है।

    Comments