अन्य

    तेज पछुआ हवा के बीच शार्ट सर्किट से लगी खेत में आग, 30 से अधिक किसानों की गेहूं की फसल राख

    चंडी (नालंदा दर्पण)। चंडी प्रखंड मुख्यालय के चंडी डीह में तेज पछुआ हवा की वजह से हुई शार्ट सर्किट ने लगभग 30 से ज्यादा किसानों की गेहूं की फसल जलकर राख कर दी।

    A fire broke out in the short circuit in the midst of strong westerly wind wheat crop ash of more than 30 farmers 1चंडी डीह के चूहर पिंडी खंधा में सोमवार अपराह्न अग्नि का तांडव देखने को मिला। सुबह से ही पछुआ हवा काफी तेज बह रही थी। जिसके कारण खेत से गुजरी बिजली के तार में शार्ट सर्किट हुआ और उससे निकली चिंगारी ने गेहूं की फसल पर अपना कोहराम मचाना शुरू कर दिया।
    देखते ही देखते आग की भयानक लपटें खेत में फैल गई। आग  इतनी भयावह थी कि खलिहान में रखें किसानों की पिंज से लेकर अनाज और भूसे को भी अपना शिकार बना लिया। लोगों ने आग बुझाने के लिए भागे भी लेकिन आग की तेज लपट में लोगों की हिम्मत ज़बाब दे गयी।
    चंडी थाना को सूचना मिलने पर अग्निशमन वाहन पहुंच कर आग बुझाने का प्रयास किया,तब जाकर आग पर काबू पाया गया।तब तक लगभग 30 से ज्यादा किसानों की फसल स्वाहा हो गई।
    फिलहाल किसान अपने फसलों के नुक़सान का आंकलन कर रहे हैं। लेकिन अंदाजा लगाया जा रहा है कि जिस तरह से फसल को नुक्सान पहुंचा है उसकी क्षति कई लाख तक जा सकती है।

    संवाद प्रेषण तक प्रशासन किसानों की फसलों की क्षति का आंकलन तैयार करने में लगा है।

    Comments