अन्य

    पटना जंक्शन पर विक्रमशिला एक्सप्रेस से असलहे का जखीरा बरामद, एक गिरफ्तार

    नालंदा दर्पण डेस्क। पटना जंक्शन पर आरपीएफ ने बुधवार को हथियारों की खेप लेकर आये एक तस्कर को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है। भागलपुर से नई दिल्ली जा रही विक्रमशिला एक्सप्रेस की जनरल बोगी से उतरे एक युवक को संदेह के आधार पर रोक जब तलाशी ली गयी तो अधिकारी चौंक गये।

    उसके पास मौजूद थैले में 7.65 बोर की 14 विदेशी पिस्टल एवं 28 मैगजीन मिली। हथियार के जखीरे के साथ हरी लाल पासवान को गिरफ्तार कर लिया गया। उसकी निशानदेही पर मुंगेर के ही रहने वाले अब्दुल्ला की तलाश की जा रही है।

    आरपीएफ की सीआईबी टीम के इंस्पेक्टर संजय सिंह ने बताया कि पूर्व मध्य रेल के मुख्य सुरक्षा आयुक्त राजाराम के निर्देश पर स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर ट्रेनों पर नजर रखने के लिये विशेष टीम बनाई गई थी।

    इसी क्रम में आज विक्रमशिला ट्रेन से उतरे हरिलाल पासवान को भारी थैले के साथ पीछे की ओर से निकलते देखा गया।

    थैले में एक छोटे बैग में दो फाइलों में हथियार रखा था। इसके साथ ही मोबाइल एवं पहचान पत्र के साथ ही साढ़े चार सौ रुपये नकद भी बरामद किये गये।

    पूछताछ में उसने बताया कि वह मुंगेर के बनौदा गांव का रहने वाला है। उसके ही गांव के अब्दुल्ला ने उसे यह हथियार देते हुये पटना जंक्शन तक पहुंचाने को कहा था।

    पुलिस ने जब अब्दुल्ला के मोबाइल नंबर पर संपर्क करने की कोशिश की तो वह बंद मिला। अब्दुल्ला हथियारों की तस्करी करता है। इसके पहले भी हरीलाल से वह पांच पिस्तौल मंगवा चुका है। बदले में उसे पांच सौ रुपये दिये जाते थे।

    श्री सिंह ने बताया कि अब्दुल्ला के गांव पर भी छापेमारी की जा रही है। राजधानी के फुलवारीशरीफ एवं सब्जीबाग के साथ ही करबिगहिया में भी छापेमारी की गयी। परंतु देर रात तक अब्दुल्ला का पता नहीं चल सका। इंस्पेक्टर श्री सिंह की मानें तो सभी पिस्तौल पर मेड इन यूएसए लिखा है।

    Comments