अन्य

    भाई की नौकरी ने ली बहन की जान, पति ने तीज के दिन गला दबाकर मार डाला

    बिहार शरीफ (नालंदा दर्पण)। नालंदा जिला मुख्यालय बिहार शरीफ अंतर्गत बिहार थाना क्षेत्र के नईसराय मोहल्ले में दहेज की खातिर एक विवाहिता की हत्या कर दी गई। मृतका अशोक यादव की (32) वर्षीया पत्नी सोनी कुमारी है।

    सोहसराय थाना क्षेत्र के जलालपुर गांव निवासी मृतका के मायके वाले ने बताया कि 2008 में सोनी कुमारी की शादी अशोक यादव से की गई थी। शादी के बाद कुछ दिन तो सब कुछ ठीक-ठाक रहा। लेकिन महज कुछ सालों में ही दहेज के तौर पर 10 लाख की मांग किया जाने लगा।

    दरअसल मृतका के भाई की नौकरी लग गई थी, जिसके बाद विवाहिता को उसका पति और ससुराल परिवार पैसे की खातिर टॉर्चर करने लगा। अक्सर ससुराली परिवार विवाहिता पर मायके से रुपए लाने की बात कह मारपीट किया करता था।

    इसके पहले भी उसी घर में घर की छोटी बहू की निर्मम हत्या कर ससुराली परिवार ने शव को रेलवे ट्रैक के पास फेक दिया था। ससुराल वालों ने पहले तो विवाहिता के साथ मारपीट किया इसके बाद गला दबाकर उसकी हत्या कर दी। हत्या को आत्महत्या का रूप देने के लिए शव को फंदे से लटका दिया।

    आसपास के लोगों ने मायके वालों को इसकी जानकारी दी। इसके बाद घटना का खुलासा हुआ। मौत की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया, वहीं मौके से पति को हिरासत में ले लिया।

    Comments

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here