अन्य

    एकदिवसीय कार्यकर्ता सम्मेलन में कांग्रेस नेताओं ने मोदी-नीतीश सरकार पर बोला हमला

    आज जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय राजेन्द्र आश्रम बिहार शरीफ में एक दिवसीय कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया गया था। जिसमें मुख्य अतिथि के रुप में बिहार कांग्रेस के प्रभारी भक्त चरण दास एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डॉक्टर मदन मोहन झा के साथ-साथ विधान पार्षद प्रेमचंद मिश्रा औरंगाबाद के विधायक आनंद शंकर सिंह, विक्रम विधायक सिद्धार्थ सिंह ,खगड़िया विधायक छत्रपति यादव, पूर्व विधायक मनोज कुमार सिंह, प्रदेश उपाध्यक्ष सह संगठन प्रभारी ब्रजेश पांडे, एनएसयूआई प्रदेश अध्यक्ष सोनू सिंह पूर्व युवा प्रदेश अध्यक्ष कुमार आशीष के साथ-साथ कई जिला के अध्यक्ष एवं प्रदेश के पदाधिकारी मौजूद थे...

    बिहारशरीफ (नालंदा दर्पण)। कांग्रेस के  बिहार प्रभारी  भक्त चरण दास ने आज राजेंद्र आश्रम बिहारशरीफ में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि जब लाल किले की सुरक्षा व्यवस्था सरकार के हाथों है, जहां जेड श्रेणी से भी कड़ी सुरक्षा का व्यवस्था रहता है, उस जगह पर किसानों के नाम को बदनाम करने के लिए चंद लोगों के द्वारा जो गलत अफवाह झंडा फहराने का किया गया, उसकी जांच होनी चाहिए।

    कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए बिहार प्रभारी भक्त चरण दास  ने कहा  कार्यकर्ता ही पार्टी के रीढ़ होते हैं। नेता और जनता के बीच की दूरी को पाटने वाले कार्यकर्ता ही होते हैं। इसलिए कांग्रेस पार्टी के सभी कार्यकर्ता एकजुट होकर अभी देश में चल रहे किसानों के साथ हो रहे अन्याय की लड़ाई मजदूरों के साथ हो रहे अन्याय की लड़ाई, बेरोजगारों के साथ हो रहे अन्याय की लड़ाई को हम सब कांग्रेस के पदाधिकारी और कार्यकर्ता मिलकर लड़ें।

    उन्होंने कहा कि हमारे प्रखंड के अध्यक्ष एवं प्रकोष्ठ के अध्यक्ष गांव-गांव जाकर जनता को नरेंद्र मोदी की कारगुजारीयो से अवगत कराएं। साथ ही चुनाव के पहले किए गए एक भी वादा नरेंद्र मोदी के द्वारा पूरा नहीं किया गया, चाहे वह काला धन की बात हो ,चाहे वह बेरोजगारों को रोजगार की बात हो, चाहे वह किसानों के फायदे की बात हो ,सारे मुद्दों पर मोदी सरकार फेल है।

    उन्होंने कहा कि जिस तरह से इन्होंने अचानक नोटबंदी किया उससे हमारे देश के रुपए की साख दूसरे देशों में गिरी। आज डॉलर रुपया के हिसाब से सर चढ़कर बोल रहा है। किसानों के साथ वर्तमान में तीन काला कानून लाकर खेतों को भी कारपोरेट के हवाले करने की कोशिश की जा रही है, जिसे रोकने का दायित्व सिर्फ कांग्रेस पार्टी को ही नहीं बल्कि देश की सारी जनता को इसमें आगे बढ़कर इस काले कानून को रोकना चाहिए ।

    कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा ने कहा कि नालंदा जिला का कांग्रेस कमेटी काफी सशक्त एवं मजबूत है।

    उन्होंने नालंदा जिला कांग्रेस कमेटी की प्रशंसा करते हुए कहा कि भविष्य में नौजवानों को जोड़कर पार्टी को आगे बढ़ाने का काम करें। साथ ही सभी एकजुट होकर पार्टी को मजबूत बनाएं।

    उन्होंने बिहार सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि बिहार सरकार भी किसान मजदूर एवं गरीब विरोधी सरकार है। किसानों के मुद्दे पर भी बिहार सरकार चुप्पी साधे हुए हैं। जबकि बिहार सरकार को किसान के बिल का विरोध करना चाहिए॥

    कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए जिला अध्यक्ष दिलीप कुमार ने कहा कि हमारे सभी प्रखंड अध्यक्ष काफी मजबूत हैं। हमारे सभी कार्यकर्ता नालंदा जिला में काफी मजबूत हैं । कांग्रेस पार्टी जन-जन में बसी हुई है।

    उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष एवं प्रभारी से कार्यकर्ताओं के मनोबल को बढ़ाने की अपील करते हुए कहा कि जल्द ही जिला कांग्रेस कमेटी नालंदा किसान सम्मान यात्रा के तहत बिहार शरीफ से राजगीर के विश्व शांति स्तूप तक एक पैदल यात्रा निकालेगी।

    उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष एवं बिहार के प्रभारी के साथ साथ सभी विधायकों से अपील करते हुए कहा जिला कांग्रेस कमेटी को गर्व महसूस होगा कि आप लोगों की अगुवाई में इस तरह का किसान सम्मान यात्रा का आयोजन हो।

    इसके पूर्व प्रभारी भक्त चरण दास  ने पार्टी का झंडोत्तोलन एकदिवसीय सम्मेलन कार्यक्रम का शुरुआत किया। कार्यक्रम में सभी अतिथियों को जिलाध्यक्ष दिलीप कुमार एवं सभी पदाधिकारियों ने  नालंदा का प्रतीक चिन्ह ,अंग वस्त्र  एवं गुलदस्ता देकर  सबों को सम्मानित किया।

    इस अवसर पर सभी प्रखंड अध्यक्ष सभी मोर्चा संगठन के अध्यक्ष एवं जिला कांग्रेस कमेटी के सभी पदाधिकारी गण के साथ-साथ हजारों की संख्या में पार्टी के कार्यकर्ता मौजूद थे।

    Comments