अन्य

    बिजली की चिंगारी से लगी आग, 10 मवेशी सहित लाखों की संपत्ति जलकर राख

    गिरीयक (नालंदा दर्पण)। नालंदा जिले के गिरियक थाना क्षेत्र के बकरा गांव में बिजली की चिंगारी से आग लग गई, जिससे दस मवेशी सहित लाखों की संपत्ति जलकर स्वाहा हो गया।

    Fire caused by electric spark property worth lakhs including 10 cattle burnt to ashes 3यह घटना रविवार को अहले सुबह की बताती जाती है। घटना की सूचना गिरियक थाना पुलिस को दी गयी है पर किसी तरह की कार्रवाई नहीं होने से ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त है।

    घटना के संबंध में ग्रामीणों ने बताया कि बकरा गांव निवासी श्रीराम केवट मवेशी पालकर परिवार का जीवन यापन करते हैं। उनके झोपड़ी के समीप लगी बिजली के ट्रांसफॉर्मर से हमेशा चिंगारी निकलती थी, जिसकी सूचना बिजली विभाग के अधिकारियों को दिए गए पर किसी तरह की कार्रवाई नहीं हुई।Fire caused by electric spark property worth lakhs including 10 cattle burnt to ashes 2

    अंततः झोपड़ी चिंगारी की लपेट आ गया और देखते देखते पूरा झोपड़ी आग की लपट में आ गया, जिसमें झोपड़ी में बंधे चार भैंस, चार बकरी, दो गाय जलकर राख हो गए। वहीं घर में रखा अनाज सहित कपड़े वह मवेशी चारा का लाखों रूपए कि संपत्ति जलकर नष्ट हो गए हैं।

    घटना की सूचना बिजली विभाग के अधिकारियों और जिला प्रशासन को भी दिया गया है। ग्रामीणों के सहयोग से जले मलवे को हटाया गया है। पंचायत के मुखिया एवं पावापुरी थाना प्रभारी घटनास्थल पर पहुंच कर स्थिति की जानकारी ले रहे हैं। पुलिस और प्रशासन अग्रतर कारवाई में जुट गयी है।

    Comments

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here